राजधानी में किराए के मकान में रहकर की थी 7 करोड़ 90 लाख नकली नोटों की छपाई, मुख्य आरोपी निकला इंजीनियर, 3 गिरफ्तार | 7 crore 90 lakh fake notes were printed by staying in rented house in the capital

राजधानी में किराए के मकान में रहकर की थी 7 करोड़ 90 लाख नकली नोटों की छपाई, मुख्य आरोपी निकला इंजीनियर, 3 गिरफ्तार

राजधानी में किराए के मकान में रहकर की थी 7 करोड़ 90 लाख नकली नोटों की छपाई, मुख्य आरोपी निकला इंजीनियर, 3 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 3, 2021/12:19 pm IST

जांजगीर, छत्तीसगढ़। जांजगीर में 7 करोड़ 90 लाख के नकली नोट जब्ती मामले का मुख्य आरोपी इंजीनियर निकला। मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपी जांजगीर जिले के रहने वाले हैं। राजधानी रायपुर के मकान में रहकर आरोपियों ने नकली नोटों की छपाई की थी। 

पढ़ें- इंदौर का ‘शहर संग्राम’ निकाय के क्या हैं मुद्दे.. इस बार जनता का क्या है मूड? जानिए

बता दें ओडिशा की कोरापुट पुलिस ने 7 करोड़ 90 लाख रुपये के नकली नोट के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपी, छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले के रहने वाले हैं। जांजगीर एसपी पारुल माथुर ने मामले को लेकर कोरापुट एसपी से बात की।

पढ़ें- राजनांदगांव के बाद अब इस जिले में 11 छात्रों की रिप..

नकली नोट के साथ पकड़े गए 3 आरोपियों में से 1 आरोपी रविन्द्र मनहर है, जो जिले के डभरा क्षेत्र के आरकेएम पॉवर प्लांट में इंजीनियर था। वहीं 2 आरोपी के नाम विजय बर्मन और मनहरण जानहर है। ये दोनों भी आरकेएम पॉवर प्लांट में काम करते थे।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के लिए अस्पताल में लकवाग्रस्त बुजुर्.

मुख्य आरोपी इंजीनियर रविन्द्र मनहर पिछले कुछ दिनों से राजधानी रायपुर में रह रहा था और किराए के मकान में ही 7 करोड़ 90 लाख के नकली नोटों की छपाई की थी। एसपी पारुल माथुर ने बताया कि तीनों आरोपियों के बारे में जांच की जा रही है। साथ ही ओडिशा पुलिस ने रायपुर पहुंचकर जांच करने की बात कही है।