हमीरपुर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए | 70 Congress workers detained in Hamirpur

हमीरपुर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

हमीरपुर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 29, 2020/10:15 am IST

हमीरपुर (उप्र), 29 दिसंबर (भाषा) हमीरपुर जिला मुख्यालय में मंगलवार को ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा के तहत प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के करीब 70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

हमीरपुर के सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) अनुराग सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मंगलवार को बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस की जिलाध्यक्ष और अन्य करीब 60-70 नेताओं और कार्यकर्ताओं को शहीद पार्क से हिरासत में लेकर महिला थाना परिसर में रखा गया है।

उन्होंने बताया कि सभी कांग्रेसी बिना अनुमति प्रदर्शन कर रहे थे और कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे।

इस बीच कांग्रेस की जिलाध्यक्ष नीलम निषाद ने दावा किया कि शांतिपूर्ण तरीके से ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा निकाल रहे तीन सौ से ज्यादा कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यह यात्रा भरुआ सुमेरपुर कस्बे तक जानी थी।

उन्होंने कहा कि सूबे की भाजपा सरकार को न गाय की चिंता है और न ही किसानों की फिक्र है। गौशालाओं में ठंड और भूख से गायें मर रही हैं तो कर्ज और मर्ज से किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

निषाद ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा जिला मुख्यालय से भरुआ सुमेरपुर कस्बे तक निकाली जानी थी, लेकिन पुलिस उन्हें लखनऊ में सोमवार शाम से ही नजरबंद कर रखा है।

भाषा सं. आनन्‍द नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers