7th Pay Commission: कर्मचारियों के सातवें वेतनमान को लेकर आई ये बड़ी खबर, TA में होगा बंपर इजाफा | 7th Pay Commission, big news brought about the seventh pay scale of employees

7th Pay Commission: कर्मचारियों के सातवें वेतनमान को लेकर आई ये बड़ी खबर, TA में होगा बंपर इजाफा

7th Pay Commission: कर्मचारियों के सातवें वेतनमान को लेकर आई ये बड़ी खबर, TA में होगा बंपर इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 28, 2019/12:42 pm IST

नई दिल्ली। सातवें वेतनमान के तहत केन्द्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में जल्द ही बढ़ोत्तरी हो सकती है। मोदी सरकार के निर्देशानुसार वित्त मंत्रालय इस संबंध में गंभीरता से विचार कर रहा है। जिस पर जल्द ही सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है।

Read More news:7th Pay Commission: अगले हफ्ते होगा 50 लाख कर्मचारियों के वेतन में …

बता दें कि लंबे समय से केंद्रीय कर्मचारी मोदी सरकार से सातवें पे मैट्रिक्स के तहत न्यूनतम वेतन में बढोतरी की मांग कर रहे हैं। वहीं, कुछ अन्य विभागों ने सातवें वेतनमान के तहत टीए में इजाफा होगा।

Read More News:सरकारी बैंकों के एनपीए में 80,000 करोड़ रुपये की गिरावट, जानिए आप प…

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से न्यूनत वेतन को 26000 रुपए प्रति महीने करने की मांग कर रहे हैंं। वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन के रूप में 18000 रुपए प्रति महीने मिलते हैं। न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की मांग के साथ ही केंद्रीय कर्मचारी फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने की मांग कर रहे हैंं। अभी केंद्रीय कर्मचारियों को 2.57 फीसदी फिटमेंट फैक्टर मिलता है। इस फिटमेंट फैक्टर को केंद्रीय कर्मचारी 3.68 फीसदी करने की मांग कर रहे हैं।

Read More News:अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा…

बता दें कि दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (DTC) ने सातवें वेतनमान के तहत रेगुलर कर्मचारियों के ट्रेवेल अलाउंस में बंपर इजाफा किया है। डीटीसी के इस निर्णय के बाद 11000 रेगुलर कर्मचारियों को फायदा होगा। हाल ही में डीटीसी ने अपने 12000 संविदा कर्मचारियों को यूनिफॉर्म मुहैय्या कराया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/m1C8-RgnaCQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers