7th Pay Commission latest news 2021 : जल्द लग सकती है महंगाई भत्ता की मांग पर मुहर, इधर कर्मचारियों ने खोला मोर्चा | 7th Pay Commission latest news Today 2021, 7th Pay Commission DA Latest News Today

7th Pay Commission latest news 2021 : जल्द लग सकती है महंगाई भत्ता की मांग पर मुहर, इधर कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

7th Pay Commission latest news 2021 : जल्द लग सकती है महंगाई भत्ता की मांग पर मुहर, इधर कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 19, 2021/11:14 am IST

7th Pay Commission latest news 2021

उज्जैन : महंगाई भत्ता की मांग को लेकर सोमवार को शहर के सरकारी कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदर्शन मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के तत्वाधान में किया जा रहा है। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया है।

Read More: तंत्र मंत्र के जरिए पैसे डबल करने का झांसा देकर करोड़ो की ठगी, आरोपी पति-पत्नी और साला गिरफ्तार 

वहीं, दूसरी ओर ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों को जल्द ही महंगाई भत्ता (डीए) और एरियर की सौगात मिल सकती है। विधानसभा के मानसून सत्र से पहले ही दो वेतनवृद्धि दिए जाने की उम्मीद बढ़ गई है। इसे लेकर मंत्रालय स्तर पर जोर-शोर से तैयारी चल रही है। वहीं दूसरी ओर वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिए गए हैं। जिस पर मुहर लगनी बाकी है।

Read More: राजधानी रायपुर में सराफा दुकान में बड़ी चोरी, 2 करोड़ रुपये के हीरे जेवरात समेत 3 लाख नगदी ले उड़ा चोर

शिवराज सरकार के फैसले से प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को वेतन​वृद्धि का लाभ मिलेगा। कोरोना के कारण प्रदेश के कर्मचारियों को दो साल से वेतनवृद्धि और महंगाई भत्ते का लाभ नहीं मिला है। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अब राज्य के कर्मचारी वेतनवृद्धि को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर काम बंद कर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

Read More: मौसम की बेरुखी.. छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में औसत से कम हुई बारिश, फसलों को नुकसान

वहीं अब संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा सत्र शुरू होने के ठीक पहले ही कर्मचारियों के वेतनवृद्धि को लेकर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि कमलनाथ सरकार ने जुलाई 2019 में कर्मचारियों का डीए पांच फीसद बढ़ाकर 17 फीसद किया था।

Read More: Benifits of jan dhan Yojna account : 2 लाख रुपए तक का फायदा उठाने खाताधारक आज ही करें ये काम, मिनिमम बैलेंस का भी टेंशन नहीं..

 
Flowers