जंगली मशरूम खाने के बाद 9 लोगों की बिगड़ी तबीयत, इनमें 8 बच्चे भी शामिल | 9 people deteriorated after eating wild mushrooms, including 8 children

जंगली मशरूम खाने के बाद 9 लोगों की बिगड़ी तबीयत, इनमें 8 बच्चे भी शामिल

जंगली मशरूम खाने के बाद 9 लोगों की बिगड़ी तबीयत, इनमें 8 बच्चे भी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 24, 2021/6:03 am IST

अंबिकापुर। सरगुजा में जंगली मशरूम यानी पुटु खाने के बाद लोगों के बीमार होने का सिलसिला लगातार जारी है। मैनपाट के बाद उदयपुर क्षेत्र में भी जंगली पुटु खाकर 9 लोग बीमार हो गए हैं जिन्हें उपचार के लिए उदयपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इनमें 8 बच्चे शामिल हैं हालांकि सब की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पढ़ें- राहत की खबर, सितंबर में बच्चों की वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी, AIIMS डायरेक्टर गुलेरिया ने दिए संकेत

दरअसल बरसात के शुरू होते ही जंगलों में जंगली मशरूम यानी पुटु उठने लगता है, जिसे ग्रामीण सब्जी के रूप में उपयोग करते हैं। बताया जा रहा है कि परना गांव के 2 परिवारों ने जंगल से जंगली पुटु जंगल से इकट्ठा कर लाया और उसे बनाकर खाए।

पढ़ें- सुहागरात का सच, धूमधाम से हुई शादी, लेकिन पहली रात …

फिर उनकी तबीयत बिगड़ने लगी तत्काल इसकी सूचना संजीवनी को दी गई तब संजीवनी के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर सभी पीड़ितों जिसमें से ज्यादातर बच्चे शामिल थे को लेकर अस्पताल पहुंची और यहां उनका उपचार किया गया फिलहाल स्थिति स्थिति खतरे से बाहर है।

पढ़ें- Post Office Monthly Income Scheme Account (MIS) : प…

मगर इस तरह की घटना सरगुजा में लगातार सामने आती रही है। इसके एक दिन पहले मैनापत इलाके में भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है।

 
Flowers