सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमेशा काम किया: आयुष्मान खुराना | Always worked to bring about a positive change in society through cinema: Ayushman Khurana

सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमेशा काम किया: आयुष्मान खुराना

सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमेशा काम किया: आयुष्मान खुराना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 23, 2020/10:09 am IST

मुंबई, 23 सितंबर (भाषा) टाइम पत्रिका द्वारा विश्व के सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल अभिनेता आयुष्मान खुराना ने बुधवार को कहा कि सिनेमा द्वारा समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना हमेशा से उनका लक्ष्य रहा है।

खुराना ने रियलिटी शो में प्रतिभागी के तौर पर शुरुआत की थी और तब से उन्होंने लोकप्रिय टीवी कार्यक्रमों के संचालन से लेकर फिल्मों तक कई भूमिकाएं निभाई हैं।

ये भी पढ़ें: बस मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के निर्देश के बाद साढ़े 5 माह का रोड टैक्स हुआ माफ

उन्होंने बॉलीवुड में 2012 में “विकी डोनर” से कदम रखा और बाद में उन्होंने “दम लगा के हईशा”, “बरेली की बर्फी”, “शुभ मंगल सावधान”, “बधाई हो” और “आर्टिकल 15” जैसी सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्मों से खुद को स्थापित किया।

टाइम पत्रिका की सूची में स्थान पाने वाले वह पांच भारतीयों में से एक हैं।

खुराना के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, लंदन स्थित डॉक्टर रविंद्र गुप्ता और शाहीन बाग की ‘दादी’ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: ‘कोविड योद्धा कल्याण योजना’ में संशोधन पर कमलनाथ ने सरकार पर साधा न…

खुराना सबसे कम उम्र के भारतीय हैं जिन्हें इस साल टाइम पत्रिका में स्थान मिला।

उन्होंने कहा कि वह इस सम्मान के लिए आभारी हैं।

खुराना ने एक वक्तव्य में कहा, “एक कलाकार के तौर पर, मैंने सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए काम किया है। यह क्षण मेरी मान्यताओं और विचारों को पुष्ट करता है।”

Read More: ‘कोविड योद्धा कल्याण योजना’ में संशोधन पर कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

खुराना ने कहा कि उनका मानना है कि सिनेमा में इतनी शक्ति है कि इसके द्वारा समाज में लोगों के बीच सही मुद्दे उठाकर बदलाव लाया जा सके।