अमरिंदर ने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से आई आपदा के बाद लोगों की कुशलता की कामना की | Amarinder wishes people skill after disaster triggered by glacier burst in Uttarakhand

अमरिंदर ने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से आई आपदा के बाद लोगों की कुशलता की कामना की

अमरिंदर ने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से आई आपदा के बाद लोगों की कुशलता की कामना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 7, 2021/2:14 pm IST

चंडीगढ़, सात फरवरी (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से आई अचानक बाढ़ के बाद वहां चमोली जिले के लोगों की कुशलता की कामना की।

गौरतलब है कि रविवार को उत्तराखंड के चमोली जिले में नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट गया, जिससे धौली गंगा नदी में भीषण बाढ़ आ गई और इसके चलते पारिस्थतिकीय रूप से नाजुक हिमालय के ऊपरी इलाकों में बड़े पैमाने पर तबाही हुई है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद के घटनाक्रमों को लेकर चिंतित हूं। मैं हर किसी की सुरक्षा एवं कुशलता की कामना रकता हूं। इस मुश्किल घड़ी में उत्तराखंड के लोगों के साथ पंजाब पूरी एकजुटता के साथ खड़ा है। ’’

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रवक्ता ने कहा है कि तपोवन-रेनी में एक बिजली परियोजना में काम कर रहे 150 से अधिक श्रमिकों के मारे जाने की आशंका है। उन्होंने परियोजना प्रभारी के हवाले से यह जानकारी दी।

भाषा

सुभाष उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)