विधानसभा में कल बहुमत साबित करने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आज एक और विधायक ने दिया इस्तीफा | Another Congress MLA resigns in Puducherry

विधानसभा में कल बहुमत साबित करने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आज एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

विधानसभा में कल बहुमत साबित करने से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, आज एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 21, 2021/11:14 am IST

पुडुचेरी, 21 फरवरी (भाषा) पुडुचेरी में कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। रविवार को यहां पार्टी के एक और विधायक ने पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा में 22 फरवरी को बहुमत साबित करने से पहले मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के लिये यह एक और बड़ा झटका है। राज भवन निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के. लक्ष्मीनारायण ने विधानसभा अध्यक्ष वी. पी. शिवकोलुंधु को उनके आवास पर अपना इस्तीफा सौंपा।

read more:भाजपा नेता ने अचल संपत्ति के पंजीकरण में देरी पर उपराज्यपाल से हस्तक्षेप की म…

इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘नारायणसामी नीत इस सरकार ने बहुमत खो दिया है।’’ लक्ष्मीनारायण के इस्तीफे के बाद केन्द्र शासित प्रदेश की 33 सदस्यीय विधानसभा कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 13 हो गई है, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं।

read more: इस जिले में कल से एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान, अति आवश्यक चीजों को …

पूर्व मंत्री ए नमसिवायम (अब भाजपा में) और मल्लाडी कृष्ण राव समेत कांग्रेस के चार विधायकों ने इससे पहले इस्तीफा दिया था, जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक को अयोग्य ठहराया गया था। पुडुचेरी की नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने 22 फरवरी को विधानसभा का सत्र बुलाया है, जिस दौरान विश्वास मत के जरिए नारायणसामी सरकार का भविष्य निर्धारित होगा।

 

 
Flowers