अनुज, सांगवान की साझेदारी ने दिल्ली को विजय हजारे ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया | Anuj, Sangwan's partnership lifts Delhi to quarter-finals of Vijay Hazare Trophy

अनुज, सांगवान की साझेदारी ने दिल्ली को विजय हजारे ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

अनुज, सांगवान की साझेदारी ने दिल्ली को विजय हजारे ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 7, 2021/1:13 pm IST

नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत की नाबाद 95 रन की पारी और कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 58) के साथ सातवें विकेट के लिए 143 रन की अटूट साझेदारी के दम पर दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में रविवार को यहां उत्तराखंड को चार विकेट से हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की।

सोमवार को खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल में दिल्ली का सामना उत्तर प्रदेश से होगा।

उत्तराखंड ने सलामी बल्लेबाज कमल सिंह की 77 (83 गेंद), कप्तान कुणाल चंदेला की 62 (83 गेंद) और विकेट कीपर सौरव रावत 44 रन (23 गेंद) की पारियों से पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 287 रन बनाये।

दिल्ली ने 48.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली की टीम 33 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन इसके बाद बायें हाथ के बल्लेबाज अनुज और सांगवान की जोड़ी ने महज 16 ओवर में 143 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी। अनुज ने 85 गेंद की नाबाद पारी में छह छक्के और सात चौको की मदद से 95 रन बनाये जबकि सांगवान ने 49 गेंद की नाबाद पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये।

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने वाले बल्लेबाज नीतिश राणा ने 88 गेंद में 81 रन बनाकर दिल्ली को मैच में बनाये रखा था।

दिल्ली के कप्तान ने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए आठ ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट झटके। राणा ने 40 रन देकर दो विकेट लिये।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)