IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, बारिश के कारण रुका मैच, देखें प्लेइंग इलेवन | Australia decide to bat first, Rohit and Warner Return to team

IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, बारिश के कारण रुका मैच, देखें प्लेइंग इलेवन

IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, बारिश के कारण रुका मैच, देखें प्लेइंग इलेवन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 6, 2021/11:27 pm IST

सिडनी, (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 1050 कोरोना मरीजों की पुष्टि, 10 मरीजों की मौत, 957 मरीज हुए स्वस्थ

सिडनी में लगातार बारिश हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई पारी के आठवें ओवर की पहली गेंद के साथ आई बारिश ने खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया। उस समय तक आस्ट्रेलिया ने 7.1 ओवरों मे एक विकेट पर 21 रन बनाए थे। मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने मेलबर्न में खेले गये टेस्ट मैच की टीमों में दो-दो बदलाव किये है। दोनों टीमों में चोट से उबरने के बाद अनुभवी सलामी बल्लेबाजों की वापसी हुई है तो एक-एक खिलाड़ी को पदार्पण का मौका दिया गया है।

Read More News: महिला सशक्तिकरण की मिसाल, 17 साल से कर रही कंडक्टर की नौकरी

भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। वह मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे जो पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे। चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया है। भारतीय गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह ने सैनी को टेस्ट कैप सौंपी। सैनी भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बने हैं।

Read More News: किराये के मकान में चल रहा था सेक्स रैकेट, 2 युवक और 7 युवतियां गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर के पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करने के लिये उन्हें अंतिम एकादश में रखा है। वार्नर को जो बर्न्स की जगह लिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी टीम में रखा गया है। यह उनका पहला टेस्ट मैच होगा। आस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने उन्हें बैगी ग्रीन कैप सौंपी। उन्हें ट्रेविस हेड की जगह लिया गया है। पुकोवस्की आस्ट्रेलिया के 460वें टेस्ट क्रिकेटर हैं।

Read More News: व्यापारी कल अर्धनग्न होकर करेंगे प्रदर्शन, व्यापार मेले की तिथि घोषित नहीं करने को लेकर 

ऑस्ट्रेलिया ने एडीलेड में खेला गया पहला दिन रात्रि टेस्ट मैच आठ विकेट से जीता था। भारत ने मेलबर्न में इसी अंतर से जीत दर्ज करके चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी थी।

Read More News: छत्तीसगढ़ में अब तक बर्ड फ्लू का कोई मामला नहीं, 7 जिलों के शासकीय पोल्ट्री फार्म से लिए गए सैंपल की 

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Read More News: नगरीय क्षेत्र के उद्यानों में प्रयुक्त होंगे गोठानों के जैविक खाद, मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया की पहल से निकायों के बचेंगे पैसे

आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, विल पुकोवस्की, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

Read More News:  खजाने का लालच दिखाकर 5 हत्याएं की, उम्रकैद की स…

 
Flowers