भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर, टीम इंडिया को जीतने के लिए बनाने होंगे इतने रन | Australia reached a strong position against India For the first time, Navdeep Saini, who was included in the Test match, took two wickets.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर, टीम इंडिया को जीतने के लिए बनाने होंगे इतने रन

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर, टीम इंडिया को जीतने के लिए बनाने होंगे इतने रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 10, 2021/2:24 am IST

सिडनी, 10 जनवरी (भाषा) । ऑस्ट्रेलिया ने 312-6 पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है और #TeamIndia को अब 3rd बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट जीतने के लिए 407 रनों की आवश्यकता होगी।

इससे पहले पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने दो विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 182 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (155 गेंद में नाबाद 58) और मार्नस लाबुशेन (118 गेंद में 73 रन) ने अर्धशतक जड़े जिससे टीम ने अपनी कुल बढ़त को 276 रन तक पहुंचा दिया।

सिडनी क्रिकेट मैदान की असमान गति वाली पिच पर 300 से अधिक रन के लक्ष्य को हासिल कर पाना बेहद मुश्किल होगा विशेषकर यह देखते हुए कि भारत को दूसरी पारी में चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार ने कसा तंज, कहा- चुनाव के वक्त पता ही नहीं चला कि कौन दोस्त कौन

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 103 रन से की। लाबुशेन ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए स्मिथ के साथ मैच की दूसरी शतकीय साझेदारी (103 रन) की। स्मिथ ने सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की।

लाबुशेन हालांकि जसप्रीत बुमराह के दिन के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट जाते लेकिन स्क्वायर लेग पर हनुमा विहारी ने उनका आसान कैच टपका दिया। लाबुशेन ने इस समय अपने कल के 47 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में 79 रन जोड़े। सैनी (47 रन पर दो विकेट) को पिच से अतिरिक्त उछाल मिल रहा था और लाबुशेन उनकी लेग साइड से बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआ बैठे और स्थानापन्न विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया। लाबुशेन ने अपनी पारी में नौ चौके मारे।

मैथ्यू वेड ने भी चार रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर साहा को आसान कैच थमाया।

ये भी पढ़ें- किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर धोखाधड़ी, भतीजे को बेटा बनाकर चाचा ने कराया

ब्रेक के समय कैमरन ग्रीन 20 रन बनाकर स्मिथ का साथ निभा रहे थे जिन्होंने 134 गेंद में कैच का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

भारत को गेंदबाजी में जडेजा की कमी खली जबकि रविचंद्रन अश्विन (57 रन पर एक विकेट) ने भी शॉर्ट गेंद फेंककर बल्लेबाजों का काम आसान किया।

ताजा जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने 312-6 पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है और #TeamIndia को अब 3rd बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट जीतने के लिए 407 रनों की आवश्यकता होगी।

 

 
Flowers