New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: अजहर अली शतक से चूके, कप्तान रिजवान ने जड़ा लगातार 5वां अर्धशतक | Azhar and Rizwan's half-centuries to pakistan | cricket-new-zealand-vs-pakistan-2nd-test-azhar-ali-missed-century-captain-mohammad-rizwan-scored-his-5th-consecutive-half-century

New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: अजहर अली शतक से चूके, कप्तान रिजवान ने जड़ा लगातार 5वां अर्धशतक

New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: अजहर अली शतक से चूके, कप्तान रिजवान ने जड़ा लगातार 5वां अर्धशतक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 3, 2021/4:30 am IST

क्राइस्टचर्च, तीन जनवरी (एपी) कप्तान मोहम्मद रिजवान और अनुभवी अजहर अली के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन रविवार को यहां चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 218 रन बनाये।

रिजवान (61) और अजहर (नाबाद 90) ने पांचवें विकेट के लिये 88 रन जोड़कर पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारा। न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और काइल जेमीसन की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया।

जेमीसन ने दूसरे सत्र में रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया। चाय के विश्राम के समय अजहर के साथ फहीम अशरफ 26 रन पर खेल रहे थे।

ये भी पढ़ें- 11 मई से 10वीं और 12 मई से शुरू होगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, असम …

बारिश के कारण लंच के बाद का खेल देर से शुरू हुआ। इसके तुरंत बाद फिर से बारिश आ गयी जिससे 40 मिनट तक खेल रुका रहा। खेल शुरू होने पर रिजवान ने आक्रामक रवैया अपनाया और ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर 18 रन बटोरे।

रिजवान ने जल्द ही अपने करियर का छठा और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन जेमीसन की बेहतरीन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के दस्तानों में चली गयी।

अजहर अली तीसरे ओवर में ही क्रीज पर आ गये थे जब टिम साउथी ने शान मसूद (शून्य) को आउट कर दिया था। उन्होंने पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें- नपुंसक बना देगी कोरोना वैक्सीन, अखिलेश यादव के बाद सामने आया एक और …

अजहर ने आबिद अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन जोड़े लेकिन इसके बाद जेमीसन ने कहर बरपाया। उन्होंने इनस्विंगर पर आबिद को आउट किया तथा फिर हारिस सोहेल (एक) और फवाद आलम (दो) को भी पवेलियन भेजा।

फहीम भी जब चार रन पर थे तब मैट हेनरी की गेंद पर रोस टेलर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था।

न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

Read More 13 जिलों में लागू होगा नाइट कर्फ्यू, रात 8 से सुबह 6 बजे तक इन सुविधाओं पर रहेगी पाबंदी, राजस्थान सरकार ने जारी किया निर्देश

 
Flowers