TMC नेता के घर पर मिला EVM मशीन, सियासी गलियारों में मचा बवाल, भाजपा नेताओं ने की जांच की मांग | BJP demands independent probe into EVM seizure case from Trinamool candidate's house

TMC नेता के घर पर मिला EVM मशीन, सियासी गलियारों में मचा बवाल, भाजपा नेताओं ने की जांच की मांग

TMC नेता के घर पर मिला EVM मशीन, सियासी गलियारों में मचा बवाल, भाजपा नेताओं ने की जांच की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 6, 2021/2:42 pm IST

नयी दिल्ली: भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता के घर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और लगभग इतनी ही संख्या में वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन बरामद होने के मामले की निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, पिछले 24 घंटे में मिले 9 हजार से अधिक मरीज, 50 से ज्यादा की मौत

उलुबेरिया विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के घर से चार ईवीएम और इतने ही वीवीपैट बरामद होने के बाद आयोग ने वहां एक निर्वाचन अधिकारी को निलंबित कर दिया। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान से एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के घर से ईवीएम और वीवीपैट का मिलना एक गंभीर मामला है।

Read More: लेदर जैकेट में एक्ट्रेस शहनाज गिल का कातिलाना अंदाज, फैन्स बोले- कहां से लायी हो ये अदाएं…देखें Photos

उन्होंने कहा, ‘‘यह मामला तब और गंभीर हो जाता है जब मशीनों को उस कार में लाया जाता है जो निर्वाचन संबंधी कामकाज के लिए थी। इस मामले की पूरी तरह जांच होनी चाहिए और हमें लगता है कि निर्वाचन आयोग इस मामले की अलग से और निष्पक्ष जांच करेगा।’’ बरामद ईवीएम और वीवीपैट का मंगलवार को हो रहे मतदान में इस्तेमाल नहीं किया जाना था।

Read More: कोरोना मरीजों को बांटी गई एक्सपायरी दवा, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों ने लगाया आरोप

इस बीच, अलुबेरिया से भाजपा के उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि यह घटना चुनाव को प्रभावित करने की तृणमूल कांग्रेस की योजना का हिस्सा है। सताधारी तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप का खंडन किया है।

Read More: मुख्य सचिव ने खेल प्रशिक्षण केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्था बनाने दिए निर्देश, खेल विकास प्राधिकरण कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न

 
Flowers