लुभावने जुमलों और झूठ की आड़ में भाजपा सरकार ने चार साल काट लिए : अखिलेश यादव | BJP government has cut four years under the guise of tempting joomla and lies: Akhilesh Yadav

लुभावने जुमलों और झूठ की आड़ में भाजपा सरकार ने चार साल काट लिए : अखिलेश यादव

लुभावने जुमलों और झूठ की आड़ में भाजपा सरकार ने चार साल काट लिए : अखिलेश यादव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 7, 2021/12:25 pm IST

लखनऊ, सात जून (भाषा) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को राज्य सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘जनता को लुभावने जुमलों और झूठ की आड़ में’’ भाजपा सरकार ने चार साल काट लिए तथा अब उसके जाने के दिन ही गिने जा रहे हैं क्योंकि जनता ने भगवा दल को हटाने का मन बना लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक बयान में कहा कि सरकार राज्य में अपराध, दुष्कर्म की घटनाओं और कोरोना संकट से निपटने में विफल रही है।

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”भाजपा की डबल इंजन सरकार यार्ड में खड़े-खड़े जंग खाने से स्टार्ट होने की दशा में नहीं रह गयी है, इसलिए उसे रेलवे की ‘सिकलाइन’ में पहुंचा दिया गया है।”

यादव ने कहा कि दिल्ली से आए भाजपा के पर्यवेक्षकों ने भी मान लिया है कि जब इस सरकार (राज्य सरकार) को जाना ही है तो ज्यादा माथापच्ची क्यों की जाए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और उपाध्यक्ष व उत्‍तर प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने पिछले हफ्ते राजधानी लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा प्रदेश के तमाम मंत्रियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें की थीं।

सिंह ने रविवार को भी लखनऊ में राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उसके बाद पत्रकारों से बातचीत में संगठन तथा सरकार में किसी भी तरह के परिवर्तन की अटकलों को खारिज कर दिया।

यादव ने आरोप लगाया, ”ध्यान भटकाने के लिए नए-नए प्रोपेगेंडा और हथकंडे ही भाजपा का शासन है, मुख्यमंत्री चाहे जितने दावे करें, बढ़ते संगठित अपराध और सत्ता संरक्षित अपराधियों के आगे पूरी व्यवस्था पस्त है तथा खुद मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर में बेखौफ अपराधी लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गोरखनाथ मंदिर के निकट रहनेवाले 11 घरों को खाली कराने के लिए सत्ता का दबाव काम कर रहा है। गोरखपुर के गली मुहल्लों में अवैध असलहों की भरमार है।’’

उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री अपना जिला नहीं संभाल पा रहे, वह प्रदेश को क्या संभालेंगे।

सपा प्रमुख ने कहा कि ”प्रदेश में कोरोना महामारी के समय भाजपा सरकार पूरी तरह असहाय मुद्रा में रही और इलाज व दवाओं के अभाव में मरीज तड़प-तड़प कर मरते रहे, आपदा में अवसर तलाशने वालों ने खुली लूट की।”

उन्होंने राज्य सरकार पर कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं विचलित कर देने वाली हैं, खीरी में दो सगी बहनों समेत तीन युवतियों से सामूहिक दुष्कर्म किया गया, आजमगढ़ में किशोरी को अगवा कर सामूहिक बलात्कार का शिकार बनाया गया और इज्जतनगर में दो दोस्तों के साथ घूमने निकली छात्रा से तथा रानीगंज में किशोरी से दुष्कर्म हुआ।

यादव ने कहा कि अचलगंज में नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ जबकि फतेहपुर में अपहरण के बाद फिरौती न देने पर चार दिन से लापता बच्चे की निर्मम हत्या कर दी गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में चार वर्ष से जहरीली शराब का धंधा चल रहा है जिसमें हजारों लोगों की मौत हो चुकी है और इन तमाम अवैध धंधों में भाजपा के कई नेता शामिल पाए गए हैं।

भाषा आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers