तमिलनाडु चुनाव में रजनीकांत का समर्थन ले सकती है भाजपा | BJP may take Rajinikanth's support in Tamil Nadu elections

तमिलनाडु चुनाव में रजनीकांत का समर्थन ले सकती है भाजपा

तमिलनाडु चुनाव में रजनीकांत का समर्थन ले सकती है भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 30, 2020/1:25 pm IST

चेन्नई, 30 दिसंबर (भाषा) भाजपा ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए वह सुपरस्टार रजनीकांत से समर्थन मांग सकती है। रजनीकांत ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह राजनीति में आने की योजना छोड़ रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने जोर दिया कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन मजबूत है। उन्होंने हालांकि कहा कि राजग का नेतृत्व राज्य में भी उनकी पार्टी और ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ ही करेंगे। उन्होंने जाहिरा तौर पर यह संकेत दिया कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ दल के अनुसार नहीं चलेगी।

भाजपा के राज्य प्रभारी रवि ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सबसे बड़ी भागीदार है और स्वाभाविक रूप से मुख्यमंत्री उसी पार्टी से होंगे। वह दोनों पार्टियों के बीच के संबंधों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि अप्रैल-मई में संभावित विधानसभा चुनावों की अधिसूचना चुनाव आयोग द्वारा जारी किए जाने के बाद राजग की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में औपचारिक फैसला किया जाएगा।

अन्नाद्रमुक ने पहले ही चुनाव में मुख्यमंत्री के रूप में के पलानीस्वामी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

इससे पहले, भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर और क्रिकेट कमेंटेटर, लक्ष्मण शिवारामकृष्णन और स्थानीय निकायों के स्तर पर कई निर्वाचित प्रतिनिधि भाजपा में शामिल हो गए।

राजनीतिक पार्टी नहीं बनाने की रजनीकांत की घोषणा पर रवि ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय और तमिलनाडु के हितों की रक्षा की है। उन्होंने कहा, ‘वह एक महान नेता हैं।’

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उनकी पार्टी अभिनेता से समर्थन मांगेगी, उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है, हम उनसे मांगेंगे।’’

इसी तरह के अन्य सवाल पर रवि ने कहा कि सभी जानते हैं, ‘मोदी जी और रजनीकांत कितने करीब हैं।’

अन्नाद्रमुक ने कहा है कि अपना संगठन नहीं बनाने की स्थिति में रजनीकांत उसके नेतृत्व में बने गठबंधन का समर्थन करेंगे।

भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख एल मुरुगन भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पार्टी द्रमुक के निष्कासित नेता एम के अलागिरी के साथ राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होने के बारे में ‘आधिकारिक तौर पर’ कोई बातचीत नहीं कर रही है।

भाषा

अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)