अयोध्या में राम मंदिर के लिए भाजपा की तेलंगाना में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों से धन जुटाने की योजना | BJP plans to raise funds from over 3 crore people in Telangana for Ram Mandir in Ayodhya

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भाजपा की तेलंगाना में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों से धन जुटाने की योजना

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भाजपा की तेलंगाना में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों से धन जुटाने की योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 23, 2020/11:06 am IST

हैदराबाद, 23 दिसंबर (भाषा) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये देश में धन जुटाने के अपने अभियान के तहत संस्था की तेलंगाना में 9000 गांवों में जाकर तीन करोड़ से ज्यादा लोगों से दान प्राप्त करने की योजना है।

विहिप ने मंदिर निर्माण में हिंदुओं से दान प्राप्त करने में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को हर तरह का सहयोग देने का संकल्प व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता देश भर के करीब चार लाख गांवों में 11 करोड़ परिवारों के करीब 50 से 55 करोड़ सदस्यों से उनके योगदान के लिये संपर्क करेंगे।

मंदिर निर्माण के लिये रकम जुटाने का अभियान 15 जनवरी 2021 से शुरू होगा और 27 फरवरी 2022 तक चलेगा।

कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि तेलंगाना में विहिप की योजना राम मंदिर निर्माण के लिये चंदा जुटाने के उद्देश्य से 9000 से ज्यादा गांवों में करीब 40 लाख परिवारों के तीन करोड़ से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की है।

उन्होंने कहा कि रकम जुटाने के इस काम में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी और धन संग्रहण दल में पांच स्वयंसेवक होंगे और वे संग्राहक को रिपोर्ट करेंगे।

उन्होंने कहा कि जुटाई गई रकम को 48 घंटों के अंदर ‘तीर्थ क्षेत्र’ के बैंक खाते में जमा करा दिया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी विदेशों से भी चंदा लेने की योजना है, कुमार ने कहा कि फिलहाल वे देश के अंदर से ही चंदा जुटाएंगे क्योंकि उनके पास अभी विदेश से रकम लेने के लिये जरूरी मंजूरी नहीं है, यद्यपि उन्होंने इस संबंध में आवेदन दिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्य मंदिर का कुल क्षेत्र 2.7 एकड़ का होगा और उम्मीद है कि 2024 तक मंदिर के गर्भगृह में श्री राम लला की प्रतिस्थापना पूरी हो जाएगी।

कुमार ने कहा कि विहिप का मिशन सिर्फ भगवान राम की जन्मस्थली में मंदिर बनवाना नहीं बल्कि “राम राज्य” स्थापित करना भी है।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers