बेंगलुरू से पटियाला स्थानांतरित हो सकती हैं ओलंपिक क्वालीफाइंग एथलेटिक प्रतियोगिताएं | Bengaluru to Patiala to shift olympic qualifying athletic competitions

बेंगलुरू से पटियाला स्थानांतरित हो सकती हैं ओलंपिक क्वालीफाइंग एथलेटिक प्रतियोगिताएं

बेंगलुरू से पटियाला स्थानांतरित हो सकती हैं ओलंपिक क्वालीफाइंग एथलेटिक प्रतियोगिताएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 21, 2021/4:58 pm IST

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) बेंगलुरू में 15 से 25 जून तक होने वाली ओलंपिक क्वालीफाइंग एथलेटिक प्रतियोगिताओं भारतीय ग्रां प्री 4 (आईजीपी-4) और राष्ट्रीय अंतर राज्य चैंपियनशिप के कोविड-19 महामारी और ट्रैक उपलब्ध नहीं होने के कारण दूसरे शहर में स्थानांतरित होने की संभावना है।

महामारी को देखते हुए बेंगलुरू के कांतीर्वा स्टेडियम के ट्रैक के तैयार होने की संभावना नहीं है और एनआईएस पटियाला में मौजूदा एथलीटों को इन दो प्रतियोगिताओं के लिए कर्नाटक की राजधानी में जाने की सलाह भी नहीं दी जा रही है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ट्वीट में कहा, ‘‘एएफआई जून में होने वाली आईजीपी-4 और अंतर राज्य चैंपियनशिप को बेंगलुरू से किसी अन्य स्थल पर स्थानांतरित करने पर काम कर रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पटियाला के नाम पर विचार किया जा रहा है।’’

ट्रैक के तैयार नहीं होने के अलावा एएफआई का मानना है कि शहर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए एथलीटों को पटियाला से बेंगलुरू की यात्रा करने के लिए कहना व्यावहारिक नहीं होगा।

महामारी के कारण पिछला सत्र बर्बाद होने के बाद एएफआई इस साल तीन आईजीपी प्रतियोगिताओं और फेडरेशन कप (15 से 18 मार्च) का आयोजन करने में सफल रहा है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)