बाइडन ने की आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से बातचीत | Biden talks with Australian PM and South Korean president

बाइडन ने की आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से बातचीत

बाइडन ने की आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से बातचीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 4, 2021/8:57 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन,चार फरवरी (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिस और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ म्यामां से ले कर चीन और कोविड-19 महामारी से निपटने के सम्मलित प्रयासों जैसे वैश्विक एवं क्षेत्रीय चुनौतियों पर चर्चा की।

व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

मॉरिसन के साथ बातचीत में बाइडन ने अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के संबंधों की ताकत को रेखांकित किया, जो हिंद-प्रशांत और विश्व में स्थिरता का आधार है।

व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘ उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि चीन से निपटने, कोविड-19 महामारी से पार पाने, जलवायु परिवर्तन को रोकने आदि जैसे वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों से निपटने के लिए कैसे मिल कर काम किया जा सकता है। वे म्यामां में हुए सैन्य तख्तापलट के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय करने के लिए अन्य साझेदारों के साथ मिल का काम करने पर भी सहमत हुए। नेताओं ने हमारे साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने, वैश्विक सुरक्षा और समृद्धि के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।’’

बाइडन ने दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

भाषा

शोभना शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)