बिरला ने सदस्यों से बैठकर बोलने और सामाजिक दूर का पालन करने को कहा | Birla asked members to sit and speak and follow the social distance

बिरला ने सदस्यों से बैठकर बोलने और सामाजिक दूर का पालन करने को कहा

बिरला ने सदस्यों से बैठकर बोलने और सामाजिक दूर का पालन करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 14, 2020/7:16 am IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को सदस्यों से कहा कि वे कोविड-19 के चलते ‘असाधारण परिस्थिति’ को देखते हुए सदन में अपने स्थान पर बैठकर अपनी बात रखें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

इस 18 दिवसीय मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे और राज्यसभा की कार्यवाही अपराह्न तीन बजे से शाम सात बजे तक प्रस्तावित है।

इसके बाद 17 दिन राज्यसभा की कार्यवाही सुबह और लोकसभा की कार्यवाही शाम के समय होगी।

बिरला ने कहा कि इतिहास में पहली बार दोनों सदनों का इस्तेमाल कार्यवाही के लिए हो रहा है और कुछ सदस्यों को दर्शक दीर्घाओं में भी बैठने के लिए स्थान दिया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह फैसला किया गया है कि सदस्य बोलते समय अपने स्थान पर बैठे रहेंगे।

उन्होंने बताया, ‘‘यह आपके लिए मुश्किल होगी, लेकिन कोविड -19 की स्थिति के कारण और विशेषज्ञों की सलाह पर मैंने फैसला कि मैं सदस्यों को बैठकर बोलने की अनुमति दूंगा। मुझे पता है कि सदस्यों को समस्या होगी, लेकिन मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है।’’

बिरला ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी है कि बैठने की व्यवस्था से कुछ सदस्यों को परेशान हो रही है लेकिन सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए सदस्य अपने लिए तय स्थान पर ही बैठें।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं और ऐसे में देश कोरोना को पराजित करेगा।

भाषा हक हक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers