बॉलीवुड को NCB के जरिये जानबूझकर डराया जा रहा है, Kangana Ranaut को कब भेजेंगे समन ? : कांग्रेस | Bollywood is being deliberately intimidated through NCB: Sachin Sawant Congress

बॉलीवुड को NCB के जरिये जानबूझकर डराया जा रहा है, Kangana Ranaut को कब भेजेंगे समन ? : कांग्रेस

बॉलीवुड को NCB के जरिये जानबूझकर डराया जा रहा है, Kangana Ranaut को कब भेजेंगे समन ? : कांग्रेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 30, 2020/11:54 am IST

मुंबई, 30 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को केन्द्र सरकार और भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि बॉलीवुड को जानबूझकर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के जरिये ”डराया” जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया कयासों को विराम, थामा भाजपा का दामन

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने एक बयान में यह भी पूछा कि एनसीबी अभिनेत्री कंगना रनौत को पूछताछ के लिये कब तलब करेगी ”जो खुद भी मादक पदार्थों का सेवन कर चुकी हैं और दूसरे लोगों को भी इन्हें लेने को मजबूर कर चुकी हैं।”

केन्द्रीय एजेंसी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले की जांच कर रही है।

एनसीबी जांच के संबंध में कुछ कलाकारों से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा वह कथित बॉलीवुड-मादक पदार्थ संबंधों से पर्दा हटाने के लिये कई बार छापेमारी भी कर चुकी है। साथ ही उसने कई संदिग्ध मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार भी किया है।

ये भी पढ़ेंः सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिये श्रीसंत केरल टीम में

सावंत ने कहा, ”बॉलीवुड को एनसीबी के जरिये जानबूझकर डराने की कोशिश की जा रही है। बीते तीन से चार महीने के दौरान एनसीबी ने कई कलाकारों और उनसे जुड़े लोगों से पूछताछ की है। यहां तक की फिल्मकार करण जौहर को दो साल पहले एक पार्टी आयोजित करने को लेकर नोटिस जारी किया जा चुका है, जब देवेन्द्र फड़णवीस राज्य के मुख्यमंत्री थे।”

उन्होंने पूछा, ”एनसीबी कंगना रनौत को पूछताछ के लिये कब बुलाएगी, जो खुद भी मादक पदार्थों का सेवन कर चुकी हैं और दूसरों को भी ऐसा ही करने के लिये मजबूर कर चुकी हैं? अब तो वह मुंबई भी लौट आई हैं।”

सावंत ने कहा कि रनौत की एक वीडियो क्लिप बीते कई महीनों से सोशल मीडिया पर घूम रही है, जिसमें वह मादक पदार्थों के सेवन की बात स्वीकार कर रही हैं।

Read More: दिग्विजय सिंह ने कहा हठधर्मिता छोड़ें पीएम मोदी, किसानों के हित में वापस लेना चाहिए कृषि कानून

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ”उनके मित्र अध्ययन सुमन ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि कंगना ने उन्हें मादक पदार्थों के सेवन के लिये मजबूर किया था। दोनों वीडियो सार्वजनिक हो चुकी हैं। कंगना भी सार्वजनिक रूप से कह चुकी हैं कि उनके पास बॉलीवुड-मादक पदार्थ संबंध के बारे में जानकारी है। तो फिर एनसीबी उनकी बातों को गंभीरता से क्यों नहीं लेती?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा को अभिनेत्री से कहना चाहिये कि वह एनसीबी के साथ जानकारी साझा करें।

सावंत ने भाजपा पर महाराष्ट्र की छवि ”खराब” करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी को लोगों से माफी मांगनी चाहिये।

ये भी पढ़ेंःपत्थरबाजी मामले में TI को किया गया निलंबित, SDOP लाइन अटैच, IG के आदेश पर हुई कार्रवाई

कांग्रेस और राकांपा महाराष्ट्र में शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के सहयोगी दल हैं।