10 दिनों से लगातार आ रही है ब्राजील के राष्ट्रपति को हिचकियां, सर्जरी पर डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात | Brazil's president's hiccups not stopping, but surgery not needed yet

10 दिनों से लगातार आ रही है ब्राजील के राष्ट्रपति को हिचकियां, सर्जरी पर डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात

10 दिनों से लगातार आ रही है ब्राजील के राष्ट्रपति को हिचकियां, सर्जरी पर डॉक्टर्स ने कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 15, 2021/4:17 am IST

रियो डी जेनेरियो, 15 जुलाई (एपी) ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को पिछले 10 दिन से लगातार हिचकियां आने के बाद जांच के लिए बुधवार को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पढ़ें- kisan samman nidhi yojna news 2021 : बहुत बड़ी राहत…

चिकित्सकों का कहना है कि यह अंतड़ियों में कुछ परेशानियों की वजह से हो रहा है और इसके लिए सर्जरी करने की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन बाद में उन्होंने तत्काल सर्जरी ना करने की बात कही।

पढ़ें- तानसेन रेसीडेंसी ने जीता ट्रेवल्स च्वॉइस 2021 का ‘बेस्ट ऑफ द अवॉर्ड’.. अमेरिका ने किया ऐलान

राष्ट्रपति कार्यालय ने शुरुआती बयान में कहा था कि बोलसोनारो (66) को राजधानी ब्रासीलिया के ‘आर्म्ड फोर्सेस हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया था और ‘‘वह बेहतर महसूस’’ कर रहे हैं। चिकित्सक उनकी हिचकियों की समस्या का इलाज कर रहे हैं।

पढ़ें- महाराष्ट्र जाने वाली बसों पर 21 तक प्रतिबंध.. कोरोन…

लेकिन कुछ घंटे बाद एक अन्य बयान में कार्यालय ने कहा कि 2018 में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान बोलसोनारो के पेट पर वार किए जाने के बाद उनका इलाज करने वाले सर्जन ने उन्हें साओ पाओलो में भर्ती कराने का फैसला किया है। वहां उनकी और जांच की जाएंगी।

पढ़ें- Free Admission from RTE lottery : RTE की लॉटरी से म…

‘हॉस्पिटल नोवा स्टार’ ने बुधवार रात एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति का ‘कन्जर्वेटिव क्लिनिकल ट्रीटमेंट’ (गैर शल्य चिकित्सा उपचार) चल रहा है, इसका मतलब है कि अभी उनकी सर्जरी नहीं करनी पड़ेगी।