बाइडन प्रशासन कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार |

बाइडन प्रशासन कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

बाइडन प्रशासन कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 10:35 AM IST, Published Date : May 2, 2024/10:35 am IST

वाशिंगटन, दो मई (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन अमेरिका में रहने वाले उन फलस्तीनियों की मदद पर विचार विमर्श कर रहा है जो युद्धग्रस्त क्षेत्र से अपने परिवारों को यहां लाना चाहते हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने बुधवार को कहा, ‘‘ हम उन फलस्तीनियों को और मदद देने के लिए नीतिगत प्रस्तावों का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं जो अमेरिकी नागरिकों के परिजन हैं और अमेरिका आना चाहते हैं।’’

जीन-पियरे ने कहा कि विचार विमर्श किया जा रहा है लेकिन इस संबंध में फिलहाल कोई ब्योरा नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस नए कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी जो कानूनी रूप से स्थायी निवासी या अमेरिकी नागरिक है और जिनके परिवार वहां हैं।

इस समय किसी के लिए भी गाजा पट्टी से बाहर निकलना मुश्किल है क्योंकि इज़राइल-हमास युद्ध जारी है और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार युद्ध में अब तक 34,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं जिनमें से लगभग दो-तिहाई बच्चे और महिलाएं हैं।

इस कदम पर चर्चा ऐसे वक्त में हो रही है जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इज़राइल दक्षिणी गाजा के रफह शहर में एक बड़ा सैन्य अभियान प्रारंभ करेगा वहीं बाइडन प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ये कार्रवाई विनाशकारी साबित होगी। एपी योगेश शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)