कैट ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बताया लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू का विकल्प,कहा- इससे नहीं लग रहा अंकुश | CAT urges Modi to adopt other options in place of lockdown, night curfew

कैट ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बताया लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू का विकल्प,कहा- इससे नहीं लग रहा अंकुश

कैट ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बताया लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू का विकल्प,कहा- इससे नहीं लग रहा अंकुश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 11, 2021/9:59 am IST

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा)  । व्यापारियों के संगठन कनफेडेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर अंकुश के लिए लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू के स्थान पर अन्य विकल्पों को आजमाने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री मोदी को रविवार को भेजे गए एक पत्र में कैट ने कहा है कि रात्रि कर्फ्यू या लॉकडाउन से अभी तक देश में कोविड के बढ़ते मामलों पर अंकुश नहीं लगा है, ऐसी स्थिति में यह अधिक उपयुक्त होगा यदि पूरे देश में विकल्प के तौर पर जिला स्तर पर बेहद मज़बूती के साथ कोविड उपायों को अपनाया जाए और विभिन्न क्षेत्रों के काम के समय में परिवर्तन किया जाए।
Read More: पूरे प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का आदेश, बार सहित इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

पत्र में कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में कोविड के आँकड़ों का बारीकी से विश्लेषण करने से यह स्पष्ट हो गया है कि विभिन्न राज्यों में रात्रि कर्फ्यू और लॉकडाउन कोविड मामलों को नीचे लाने के वांछित परिणाम को पाने में असफल रहे है।
Read More: अभिनेता गोविंदा और ऋत्विक भौमिक हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

उन्होंने कहा की पांच अप्रैल को भारत में 96,563 कोविड मामले दर्ज किए गए। इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए। उसके बाद महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं। खंडेलवाल ने कहा कि रात्रि कर्फ्यू या लॉकडाउन के बजाय अन्य वैकल्पिक उपलब्ध उपायों को अपनाया जाए, तो शायद कोविड के मामलों पर रोक लग सके। कैट ने सुझाव दिया है कि केवल लॉकडाउन निश्चित रूप से समाधान नहीं है।

Read More:  ‘अब तक नहीं देखी ऐसी भयंकर महामारी’, 103 साल की बुजुर्ग महिला ने को..

पत्र में कहा गया है कि देश का व्यापार और वाणिज्य 2020 के पिछले लॉकडाउन के नुकसान से उबरने के लिए संघर्ष कर रहा है। एक तरफ कोविड मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए प्रभावी कदमों की आवश्यकता है जबकि दूसरी ओर आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों को भी सख्त तरीके से कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते चलने देना चाहिए।

Read More:  इंडोर स्टेडियम को फिर बनाया जा रहा कोविड हॉस्पिटल, गांव लौट रहे मजद…

 

 
Flowers