सीबीआई ने यौन उत्पीड़न के मामले में पकड़े गए उत्तरप्रदेश के इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार किया | CBI arrests wife of Uttar Pradesh engineer caught in sexual assault case

सीबीआई ने यौन उत्पीड़न के मामले में पकड़े गए उत्तरप्रदेश के इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने यौन उत्पीड़न के मामले में पकड़े गए उत्तरप्रदेश के इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 28, 2020/1:54 pm IST

नयी दिल्ली, 28 दिसंबर (भाषा) सीबीआई ने उत्तरप्रदेश के एक जूनियर इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार किया है, जिसे पहले बच्चों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के मामले में पकड़ा गया था। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी।

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने रामभुवन यादव की पत्नी दुर्गावती को हिरासत में लिया है और सोमवार को एक सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया।

एजेंसी ने दुगार्वती की गिरफ्तारी के लिए कोई औपचारिक कारण नहीं बताया है लेकिन सूत्रों ने संकेत दिए कि वह मामले में कथित तौर पर गवाहों को प्रभावित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी से पहले राम भुवन यादव ने चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में करीब 50 बच्चों का एक दशक से अधिक समय तक कथित तौर पर यौन शोषण किया और अपनी घिनौनी हरकत की रिकॉर्डिंग डार्क वेब पर बेची।

गिरफ्तारी के बाद यादव को सरकार ने निलंबित कर दिया।

उन्होंने कहा कि समझा जाता है कि यादव ने जांचकर्ताओं से कहा कि वह चुपचाप पांच वर्ष से 16 वर्ष तक के बच्चों को अपना शिकार बनाता था।

आरोपी ने काम का जो तरीका अपनाया था उससे वह जांच एजेंसियों के रडार से दूर रहता था।

उन्होंने कहा कि सीबीआई की एक विशेष इकाई का गठन हुआ है जो ऑनलाइन बाल यौन उत्पीड़न के मामलों को देखती है। उसने इंटरनेट पर सक्रिय बाल यौन उत्पीड़कों की निगरानी करना और उनको पकड़ना शुरू कर दिया है।

उत्तरप्रदेश के चित्रकूट निवासी आरोपी को सीबीआई की विशेष इकाई ने गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के प्रेस सूचना अधिकारी आर के गौड़ ने कहा था, ‘‘इन बच्चों का यौन उत्पीड़न करने के अलावा आरोपी अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से इन कृत्यों की रिकॉर्डिंग करता था। आरोपी इंटरनेट का इस्तेमाल कर इन फोटोग्राफ और वीडियो फिल्म को प्रकाशित-प्रसारित करता था।’’

भाषा नीरज नीरज उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)