सीएससी एसपीवी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रसार के लिये ग्रामीण भारत में शुरू की मुहिम | CSC SPV launches drive in rural India to spread electric vehicles

सीएससी एसपीवी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रसार के लिये ग्रामीण भारत में शुरू की मुहिम

सीएससी एसपीवी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रसार के लिये ग्रामीण भारत में शुरू की मुहिम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 20, 2021/12:43 pm IST

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (भाषा) ई-गवर्नेंस सेवा इकाई सीएससी एसपीवी ने शनिवार को कहा कि उसने ग्रामीण क्षेत्रों में ई-वाहनों को बढ़ावा देने के लिये एक कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत लोगों से पर्यावरण को संरक्षित करने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिये इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने का आग्रह किया जा रहा है।

सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इस कार्यक्रम के तहत, इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर ऋण की सुविधा प्रदान करेगी और चार्जिंग अवसंरचना स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

सीएससी के प्रबंध निदेशक दिनेश त्यागी ने एक बयान में कहा, ‘‘सीएससी ग्रामीण ई-मोबिलिटी कार्यक्रम ग्रामीण सशक्तिकरण में एक नया अध्याय लिखेगा, क्योंकि यह कम लागत पर आवागमन के साधन बढ़ायेगा। ग्रामीण भारत में इसका बहुत महत्व है जहां कनेक्टिविटी एक प्रमुख मुद्दा है।’’

सीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत एक विशेष प्रायोजन वाली कंपनी (एसपीवी) है। यह देश भर में 3.5 लाख से अधिक सामान्य सेवा केंद्रों (सीएससी) का प्रबंधन करती है।

भाषा सुमन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)