पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज | Case registered against accused of kidnapping young woman by hiding identity

पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 14, 2021/12:05 pm IST

गोरखपुर (उप्र), 14 जनवरी (भाषा) गोरखपुर जिले में अपनी पहचान छुपा कर 19 साल की एक हिंदू युवती के अपहरण के आरोप में कर्नाटक के रहने वाले कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

चिलुआताल थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि लड़की के पिता ने गत 11 जनवरी को आरोपी के खिलाफ अपहरण और शादी के लिए दबाव बनाने की खातिर अगवा करने के आरोप में तथा राज्य सरकार के नए धर्मांतरण रोधी कानून के तहत मामला दर्ज कराया था।

राय ने बताया कि उसके बाद पुलिस का तीन सदस्यीय एक दल आरोपी व्यक्ति तथा कथित तौर पर अगवा की गई लड़की की तलाश के लिए कर्नाटक रवाना हो गया।

उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने गत पांच जनवरी को अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने अपनी शिकायत में कहा था कि लड़की घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

राय ने बताया कि पुलिस की जांच में लड़की के मोबाइल फोन का कॉल रिकॉर्ड खंगाला गया तो पाया गया कि उसने एक व्यक्ति को अनेक बार फोन किया है जिसका ट्रूकॉलर में महबूब नाम सामने आ रहा है और उसका पता-ठिकाना कर्नाटक का दिख रहा है।

राय ने बताया कि यह बात सामने आने पर युवती के पिता ने आरोपी पर अपनी पहचान छुपा कर बेटी के अपहरण के आरोप में मामला दर्ज करा दिया। उन्होंने बताया कि दर्ज करायी गई रिपोर्ट में लड़की के पिता ने दावा किया है कि आरोपी ने पिछले साल सोशल मीडिया के जरिए उसकी बेटी से मेलजोल बढ़ाया और नौकरी का लालच दिया था।

पुलिस का कहना है कि अगवा की गई लड़की और आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही इस बारे में हकीकत सामने आएगी।

भाषा सं सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)