मध्य रेलवे 20 नवम्बर से बेलापुर-खारकोपर स्टेशन के बीच आठ विशेष लोकल ट्रेन चलाएगा | Central Railway to run eight special local trains between Belapur-Kharkopar station from November 20

मध्य रेलवे 20 नवम्बर से बेलापुर-खारकोपर स्टेशन के बीच आठ विशेष लोकल ट्रेन चलाएगा

मध्य रेलवे 20 नवम्बर से बेलापुर-खारकोपर स्टेशन के बीच आठ विशेष लोकल ट्रेन चलाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 18, 2020/11:13 am IST

मुम्बई, 18 नवम्बर (भाषा) मध्य रेलवे ने बुधवार को कहा कि वह 20 नवम्बर से निकटवर्ती नवी मुम्बई में अपने उपनगरीय मार्ग पर बेलापुर और नेरुल से खारकोपर स्टेशन तक आठ विशेष स्थानीय ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू करेगा।

इससे पहले, मध्य रेलवे ने 15 जून से, सरकारी कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों सहित आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए मुख्य, बंदरगाह और ट्रांस-हार्बर लाइनों पर अपनी विशेष उपनगरीय सेवाओं को फिर से शुरू किया था। लेकिन बेलापुर/ नेरुल से खारकोपर स्टेशन के बीच उसने कोई सेवा बहाल नहीं की थी।

कोविड-19 के मद्देनजर शहर में मार्च से लोकल ट्रेन सेवाएं बंद थीं।

मध्य रेलवे (सीआर) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अब, 20 नवम्बर से बेलापुर तथा खारकोपर के बीच चार और नेरुल तथा खारकोपर के बीच चार, यानी कुल आठ विशेष उपनगरीय सेवाओं को शुरू करने का निर्णय किया गया है।

इनके परिचालन के साथ ही मध्य रेलवे मार्गों पर उपनगरीय सेवाओं की संख्या बढ़कर 1,580 हो जाएगी।

विज्ञप्ति के अनुसार नेरुल से खारकोपर के लिए ट्रेन सुबह पौन नौ और शाम पौने छह बजे रवाना होगी। वहीं बेलापुर से सुबह नौ बजकर 32 मिनट पर और शाम छह बजकर 32 मिनट पर रवाना होगी।

वहीं खारकोपर से नेरुल के लिए ट्रेन सुबह सवा नौ बजे और शाम सवा छह बजे रवाना होगी और बेलापुर के लिए ट्रेन सुबह दस और शाम सात बजे रवाना होगी।

भाषा निहारिका पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers