चाहर की शानदार गेंदबाजी, चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिये 107 रन का लक्ष्य | Chahar's superb bowling target of 107 runs for Chennai Super Kings to win

चाहर की शानदार गेंदबाजी, चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिये 107 रन का लक्ष्य

चाहर की शानदार गेंदबाजी, चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिये 107 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 16, 2021/4:15 pm IST

मुंबई, 16 अप्रैल (भाषा) दीपक चाहर के शानदार शुरूआती स्पैल की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया।

तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरूख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम करेन की गेंद पर आउट हो गये।

दीपक चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये। सैम करेन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये।

इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभायी जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिये।

फार्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे।

जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था।

निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे।

दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया।

शाहरूख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिये 31 रन जोड़े।

मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरूख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये अपना 200वां मैच खेल रहे हैं, उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers