चीन, पाकिस्तान राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे | China, Pakistan to hold events to celebrate 70th anniversary of diplomatic ties

चीन, पाकिस्तान राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे

चीन, पाकिस्तान राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 3, 2021/5:27 pm IST

बीजिंग, तीन मार्च (भाषा) चीन और पाकिस्तान अपने राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 100 कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। चीन के विदेश मंत्री ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने मंगलवार को इस्लामाबाद और बीजिंग में एक साथ डिजिटल समारोह के जरिये इन कार्यक्रमों की औपचारिक शुरुआत की।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दोनों पक्षों ने राजनीतिक, आर्थिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक और सैन्य सहित कई क्षेत्रों में संबंधों की वर्षगांठ के मौके पर 100 से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन करने पर सहमति व्यक्त की है।

उन्होंने कहा, ‘‘विस्तृत सूची की पुष्टि होने के बाद जल्द से जल्द उसे जारी किया जायेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अपने ठोस प्रयासों से, हम निश्चित रूप से पारंपरिक मित्रता को आगे बढ़ाएंगे, विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग का विस्तार करेंगे, दोनों देशों के लोगों को करीब लाएंगे, और चीन तथा पाकिस्तान के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे।

भाषा देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers