पेट्रोल, डीजल एवं घरेलू गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन | Congress demonstrates against hike in petrol, diesel and domestic gas prices

पेट्रोल, डीजल एवं घरेलू गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल, डीजल एवं घरेलू गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 17, 2021/3:03 pm IST

पटना, 17 जुलाई (भाषा) पेट्रोल, डीजल, खाना पकाने वाले गैस एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढोत्तरी के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने आज यहां एक साइकिल रैली निकाली ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास एवं दल के अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बोरिंग रोड चौराहा से गांधी मैदान तक साइिकल रैली निकाली ।

इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता शकील अहमद, निखिल कुमार, अखिलेश प्रसाद सिंह, अजीत कुमार शर्मा एवं अन्य पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे ।

प्रदेश में कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल पेट्रोलियम एवं अन्य पदार्थों की कीमतों में हुयी बढ़ोत्तरी के खिलाफ 18 जुलाई को प्रदेश के सभी प्रखंडों में धरना प्रदर्शन करेगा।

राजद के अलावा काग्रेस और वाम दल विपक्षी गठबंधन में शामिल हैं ।

इसके बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बृहस्पतिवार को कहा था कि पार्टी राजद के 18 जुलाई के धरने को नैतिक समर्थन देगी ।

कुछ प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की । कुछ प्रदर्शनकारी अपने साथ खाली सिलेंडर लेकर बोरिंग रोड चौराहे पर आये थे ।

मीडिया से बातचीत करते हुये दास ने कहा, ‘‘देश में पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग बहुत अधिक प्रभावित हुये हैं लेकिन असंवेदनशील नरेंद्र मोदी सरकार देश में लोगों के समक्ष आ रही समस्याओं की ओर से आंख मूंद ली है।’’

दास ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आयी है लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकारें पेट्रोल एवं डीजल पर भारी कर लगा रही हैं ।’’

बाद में निखिल कुमार ने भी दास की बात से सहमति जतायी और कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पद पर बने रहने का अधिकार खो दिया है ।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त रह चुके कुमार ने कहा कि सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हुयी है।

भाषा रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers