असम में जीते तो सरकारी नौकरी में देंगे महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, कांग्रेस का बड़ा ऐलान | Congress promises 50 per cent reservation for women in government jobs in Assam

असम में जीते तो सरकारी नौकरी में देंगे महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, कांग्रेस का बड़ा ऐलान

असम में जीते तो सरकारी नौकरी में देंगे महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, कांग्रेस का बड़ा ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 4, 2021/9:58 am IST

गुवाहाटी: कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि असम में अगर ‘महाजोत’ (महागठबंधन) सत्ता में आता है तो सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित किया जाएगा। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस नीत गठबंधन महिला और युवाओं के उत्थान पर अधिक ध्यान देगा।

Read More: सोने-चांदी की कीमतों में फिर आई बड़ी गिरावट, 45 हजार रुपए से कम हुए Gold के दाम

उन्होंने कहा, “ जब कांग्रेस नीत महागठबंधन सरकार बनाएगा तो हम महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे। जो हम सबसे पहले करेंगे, उनमें से एक यह है।” देव ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन जवाबदेही तथा नौकरी की गारंटी में यकीन रखता है।

Read More: असली मंडी का पता चल गया, वो है दिल्ली का संसद भवन, MSP पर खरीदी को लेकर राकेश टिकैत का बयान

उन्होंने भाजपा नीत राज्य सरकार की सीधे लाभ स्थानांतरण से संबंधित विभिन्न योजनाओं पर तंज करते हुए कहा, “ असम की महिलाओं और युवाओं को खैरात नहीं चाहिए। वे नौकरी के मौके चाहते हैं और राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान देना चाहते हैं। ”

Read More: कपड़े की दुकान में मिल जाती थी ड्रग्स की पुड़िया, भारी बल की मौजूदगी में बड़ी कार्रवाई, इधर पुलिस ने जब्त की 20 क्विंटल अफीम