श्रमिक गये हड़ताल पर , बनिहाल-काजीगुंद डबल-ट्यूब सुरंग का निर्माण कार्य प्रभावित | Construction of Banihal-Qazigund double-tube tunnel affected on labour strike

श्रमिक गये हड़ताल पर , बनिहाल-काजीगुंद डबल-ट्यूब सुरंग का निर्माण कार्य प्रभावित

श्रमिक गये हड़ताल पर , बनिहाल-काजीगुंद डबल-ट्यूब सुरंग का निर्माण कार्य प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 16, 2021/11:36 am IST

बनिहाल/जम्मू, 16 फरवरी (भाषा) जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप 8.5 किलोमीटर लंबी बनिहाल-काजीगुंद डबल-ट्यूब सुरंग का निर्माण कार्य सैकड़ों श्रमिकों के मंगलवार को अचानक हड़ताल पर चले जाने से प्रभावित हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस सुरंग का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है और मार्च के आखिर तक उसे आम लोगों के उपयोग के लिए खोल दिये जाने की संभावना है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ स्थानीय श्रमिक काम पर नहीं आये और उन्होंने सुबह में कुशल और अकुशल गैर स्थानीय श्रमिकों को भी काम नहीं करने दिया।’’

उन्होंने बताया कि श्रमिक पिछले साल अगस्त से लंबित पारिश्रमिक को लेकर उद्वेलित हैं, हालांकि निजी निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने दावा किया है कि कंपनी ने संबंधित ठेकेदार को पहले ही भुगतान कर दिया है और श्रमिकों की कोई दिहाड़ी लंबित नहीं है।

अधिकारी के अनुसार, बनिहाल के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट जहीर अब्बास और बनिहाल के थाना प्रभारी नयीम-उल-हक ने प्रदर्शनकारी श्रमिकों से मुलाकात की लेकिन उन्होंने तब तक काम बहाल करने से मना कर दिया जब तक उन्हें भुगतान नहीं कर दिया जाता।

उन्होंने कहा कि मुद्दे के समाधान का प्रयास जारी है ताकि इस प्रतिष्ठित परियोजना का निर्माण कार्य शीघ्र बहाल हो। इस सुरंग के बन कर तैयार हो जाने से जम्मू के बनिहाल और दक्षिण कश्मीर के काजीगुंद के बीच फासला 35 किलोमीटर से घटकर 16 किलोमीटर रह जाएगा।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers