राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू | Counting begins for bypolls to three assembly seats in Rajasthan

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 2, 2021/3:46 am IST

जयपुर, दो मई (भाषा) राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतगणना रविवार सुबह शुरू हो गई।

निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, सम्बद्ध जिला मुख्यालयों पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। प्रवक्ता के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी के चलते मतदान केंद्रों की करीब 40 प्रतिशत संख्या बढ़ाने और सभी ईवीएम मशीनों को मतदान केंद्रों पर लाने से पहले उन्हें सैनेटाइज करने और मतगणना के बाद पांच-पांच वीवीपैट मशीनों से प्राप्त पर्चियों की गणना करने की वजह से मतगणना में अतिरिक्त समय लग सकता है।

उन्होंने बताया कि सुजानगढ़ में 30, सुहाड़ा में 28 और राजसमंद में 25 दौर में मतगणना करवाई जाएगी। गौरतलब है कि राज्य की राजसमंद, सुजानगढ़ और सहाड़ा सीट पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान 60.37 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

भाजपा ने सुजानगढ़ में खेमाराम मेघवाल, सहाड़ा में रतनलाल जाट एवं राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी को उम्मीदवार बनाया जबकि कांग्रेस ने सुजानगढ़ सीट पर मनोज कुमार मेघवाल, सहाड़ा सीट पर गायत्री देवी एवं राजसमंद सीट पर तनसुख बोहरा को टिकट दी।

राज्य की इस समय 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 104 विधायक हैं, भाजपा के 71, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन और माकपा एवं भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो-दो विधायक तथा 13 निर्दलीय विधायक हैं। चार सीटें रिक्त हैं जिनमें से तीन के लिए उपचुनाव हुए हैं।

भाषा पृथ्वी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers