गणतंत्र दिवस हिंसा पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, अभिनेता दीप सिद्धू समेत सभी आरोपियों को 29 जून को किया तलब | Court takes cognizance of chargesheet against Deep Sidhu

गणतंत्र दिवस हिंसा पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, अभिनेता दीप सिद्धू समेत सभी आरोपियों को 29 जून को किया तलब

गणतंत्र दिवस हिंसा पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, अभिनेता दीप सिद्धू समेत सभी आरोपियों को 29 जून को किया तलब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 19, 2021/10:01 am IST

नयी दिल्ली, 19 जून (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में दाखिल पूरक आरोप पत्र का शनिवार को संज्ञान लिया। मुख्य महानगर दंडाधिकारी गजेंद्र सिंह नागर ने 29 जून को सभी आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए तलब किया है। मनिंदर सिंह और खेमप्रीत सिंह के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया गया है, जो अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

read more: प्रेमी के साथ भागी बहन, अगले दिन घर लौटी तो भाई ने दाग दी सीने पर ग…

केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। पुलिस ने 17 जून को एक पूरक आरोप पत्र दाखिल किया था।

जांच अधिकारी ने अंतिम रिपोर्ट में उन गवाहों के नाम बताए जो गंभीर रूप से घायल हुए थे या जिनसे हथियार छीने गए थे। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को जांच का काम सौंपा गया था। अपराध शाखा ने सिद्धू और 15 अन्य के खिलाफ हिंसा के लगभग चार महीने बाद 17 मई को 3,224 पृष्ठ का पहला आरोप पत्र दाखिल किया था।

read more: फेमस बॉलीवुड अभिनेता की मां का निधन, एक्टर ने कहा ‘अनाथ हो गया हूं …

सिद्धू पर हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप लगाया गया था। सिद्धू को नौ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उस पर लाल किले में अराजकता फैलाने का भी आरोप लगाया था।