6.4 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद सड़कों और घरों के दीवारों में पड़ी दरारें.. बिहार, बंगाल और अरुणाचल में भी दहशत | Cracks in the walls of roads and houses after the earthquake of 6.4 magnitude

6.4 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद सड़कों और घरों के दीवारों में पड़ी दरारें.. बिहार, बंगाल और अरुणाचल में भी दहशत

6.4 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद सड़कों और घरों के दीवारों में पड़ी दरारें.. बिहार, बंगाल और अरुणाचल में भी दहशत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 28, 2021/6:30 am IST

असम, गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी समेत पूर्वोत्तर इलाके में 6.4 तीव्रता के भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है। भूकंप के बाद सड़कों और घरों के दीवारों पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ी गईं। दरारों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

देखें वीडियो

 

पढ़ें- आपदा को अवसर बनाने वाले एंबुलेंस संचालकों की जांच श…

जानकारी के मुताबिक 7 बजकर 55 मिनट पर आए इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बताई जा रही है और भूकंप का केंद्र बिंदु असम का सोनितपुर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लगातार तीन झटके महसूस किए, जिसमें से पहला झटका कई मिनट तक महसूस किया गया है। भूकंप की खबर मिलते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए हैं।

पढ़ें- बेटी की मांग में सिंदूर देखने से पहले ही थम गई पिता…

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दो तस्वीरें शेयर की है और साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें भूकंप के तेज झटकों से होने वाला नुकसान दिख रहा है। तस्वीरों में घर की दीवारें टूटकर जमीन पर गिरी नजर आ रही हैं।

पढ़ें- टॉयलेट सीट में ड्रिंक बनाकर महिला ने पार्टी में आए मेहमानों को पिलाया, धोखे से वायरल हो गया वीडियो

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, भूकंप से अबतक जान-माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। वहीं, अधिकारियों के मुताबिक, असम में एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनमें से 6.4 तीव्रता का भूकंप सबसे तेज था। भूकंप के ये तेज झटके असम के साथ मेघालय और दक्षिणी बंगाल में भी महसूस किए गए हैं।