बस्‍ती में दलित युवती का हत्‍यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार | Dalit girl arrested in Basti after murder of shootout

बस्‍ती में दलित युवती का हत्‍यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

बस्‍ती में दलित युवती का हत्‍यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 16, 2020/8:17 am IST

गोरखपुर (उप्र), 16 नवंबर (भाषा) पुलिस ने बस्‍ती जिले में एक दलित युवती की हत्‍या के आरोपी को सोमवार सुबह मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है और एक सिपाही भी घायल हुआ है।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा, ”सोमवार सुबह करीब पौने छह बजे सिंकदरपुर रोड पर पुलिस मुठभेड़ के बाद आरोपी भालचंद यादव (27) को गिरफ्तार किया गया। पुलिस मुठभेड़ में आरोपी को गोली लगी, जबकि दिलीप नाम का एक सिपाही भी घायल हो गया। घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।”

आरोपी के कब्‍जे से 315 बोर का एक तमंचा भी बरामद किया गया है।

बस्‍ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र की सीमा से निकटवर्ती गांव की एक दलित युवती का शव रविवार को बरामद किया गया था। यह युवती पिछले चार दिन से लापता थी। युवती का शव मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कर्तव्‍य पालन में ढिलाई बरतने के आरोप में कलवारी के थानाध्‍यक्ष समेत एक अन्‍य पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया था।

पुलिस के अनुसार, युवती के परिवार वालों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया था क्‍योंकि शव आंशिक रूप से नग्‍न अवस्‍था में बरामद किया गया था, लेकिन पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में दुष्‍कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

युवती का शव बरामद होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया था। साइबर सेल की मदद से पुलिस को जानकारी मिली कि हत्‍यारोपी सिकंदरपुर रोड के पास है। इसी आधार पर पुलिस ने सोमवार सुबह सिंकदरपुर रोड की घेराबंदी की।

एसपी ने बताया कि एक आदमी को आते देखकर पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर हमला कर दिया। बचाव में की गई गोलीबारी के दौरान युवक के पैर में गोली लग गई। पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्‍वीकार किया कि उसने महिला की हत्‍या की थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी भालचंद यादव तिघरा गांव का निवासी है जो युवती के गांव के पास ही है। भालंचद युवती के गांव में स्थित अपने रिश्‍तेदार के घर अक्‍सर आता जाता था।

ऐसा बताया जा रहा है कि भालचंद और युवती के बीच फोन पर बातचीत हुआ करती थी। युवती मंगलवार शाम को भालचंद के बुलाने पर उससे मिलने गई थी और दोनों शाम सात बजे से रात साढ़े आठ बजे तक साथ थे।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि युवती शारीरिक संबंध बनाने से पहले शादी का दबाव बना रही थी, इसलिए उसने युवती की गला घोंटकर हत्‍या कर दी।

भाषा सं आनन्‍द सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers