डिजिटल स्विस गोल्ड की मदद से सोने में निवेश का मंच प्रदान करेगी अलंकित | Digital Swiss gold to provide a platform to invest in gold

डिजिटल स्विस गोल्ड की मदद से सोने में निवेश का मंच प्रदान करेगी अलंकित

डिजिटल स्विस गोल्ड की मदद से सोने में निवेश का मंच प्रदान करेगी अलंकित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 19, 2021/1:12 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) अलंकित इमेजिनेशंस लिमिटेड ने बुधवार को डिजिटल स्विस गोल्ड (डीएसजी) के साथ करार करने की घोषणा की जिससे भारत के लोग स्विट्जरलैंड में डिजिटल तरीके से सोने का लेन-देन कर सकेंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि निवेशक एक ऐप पर मिनटों में अपना खाता बनाकर डिजिटल स्विस गोल्ड सदस्य बन सकते हैं और डिजिटल तरीके से स्विटजरलैंड से सोना खरीद सकते हैं। निवेशक केवाईसी प्रक्रिया पूरी करने के बाद न्यूनमत एक ग्राम सोने की खरीद के साथ निवेश की शुरूआत कर सकते हैं।

अलंकित इमेजिनेशन अलंकित की एक अनुषंगी है। अलंकित वित्तीय और डिजिटल सोल्यूशंस क्षेत्र की कंपनी है।

अलंकित लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अंकित अग्रवाल ने कहा कि कोई व्यक्ति भारतीय रिजर्व बैंक की उदारीकृत प्रेषण योजना के तहत किसी वित्तीय वर्ष में अधिकतम 2,50,000 डॉलर का सोना खरीद सकता है।

उन्होंने बताया कि खरीदने वाला जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सोना उपहार में भी दे सकता है और सीमा शुल्क का भुगतान करने एवं दूसरी नियामकीय मंजूरी लेने के बाद सोने का ठोस रूप में हस्तांतरण भी किया जा सकता है।

अग्रवाल ने कहा कि यह निवेश का एक अच्छा मौका है और संपत्ति के तौर पर सोने ने कुछ समय के भीतर 10 से 12 प्रतिशत का मुनाफा दिया है।

भाषा

प्रणव महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)