टीकरी बॉर्डर सहित दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों के प्रवेश, निकास द्वार बंद | Entry, exit gates of four stations of Delhi Metro including Tikri border closed

टीकरी बॉर्डर सहित दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों के प्रवेश, निकास द्वार बंद

टीकरी बॉर्डर सहित दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों के प्रवेश, निकास द्वार बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 18, 2021/9:02 am IST

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (भाषा) दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से बृहस्पतिवार को टीकरी बॉर्डर सहित कुल चार मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए।

गौरतलब है कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में नवंबर, 2020 के आखिर से ही किसान दिल्ली के टीकरी बॉर्डर सहित अन्य सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन किसानों के प्रदर्शन स्थल से बिलकुल पास है।

डीएमआरसी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट करके इन स्टेशनों के बंद होने की जानकारी दी।

उसने ट्वीट किया, ‘‘सुरक्षा अपडेट, टीकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वारा बंद कर दिए गए हैं।’’

अधिकारी ने बताया कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के ‘रेल रोको’ आह्वान के बाद दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से ट्रेन की पटरियों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है।

किसान आंदोलन के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए दबाव बनाने को लेकर 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक ‘रेल रोको’ का आह्वान किया है।

भाषा अर्पणा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)