महामारी की मार, कैफे कॉफी डे ने ग्राहकों के ठिकानों से कई वेंडिंग मशीनें हटाईं | Epidemic hits Cafe Coffee Day removes several vending machines from customers' hideouts

महामारी की मार, कैफे कॉफी डे ने ग्राहकों के ठिकानों से कई वेंडिंग मशीनें हटाईं

महामारी की मार, कैफे कॉफी डे ने ग्राहकों के ठिकानों से कई वेंडिंग मशीनें हटाईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 2, 2021/9:21 am IST

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) कॉफी श्रृंखला कैफे कॉफी डे (सीसीडी) का परिचालन करने वाली कॉफी डे ग्लोबल लि. ने पिछले वित्त वर्ष के दौरान महामारी की वजह से मांग प्रभावित होने के चलते ग्राहकों के अनुसार बने 30,000 कैबिनेट को छोड़ दिया है। इनका इस्तेमाल कॉफी की वेंडिंग मशीनों के लिए किया जाता है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में सीडीजीएल की मूल कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज लि. ने कहा कि महामारी की स्थिति की वजह से ग्राहकों के ठिकानों से कई वेंडिंग मशीनें हटाई गई हैं।

कॉफी डे ग्लोबल लिमिटेड (सीडीजीएल) ने 31 मार्च, 2021 को समाप्त वित्तवर्ष में 306.54 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ है। इस दौरान परिचालन से उसकी आय 73.4 प्रतिशत घटकर 400.81 करोड़ रुपये रह गई।

जनवरी-मार्च तिमाही में, कंपनी का शुद्ध घाटा बढ़कर 94.81 करोड़ रुपये और परिचालन आय 61.4 प्रतिशत घटकर 141.04 करोड़ रुपये रही।

इससे पिछले साल नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी के वेंडिंग विभाग द्वारा ग्राहकों के ठिकानों पर कस्टम-मेड कैबिनेट लगाया जा रहा है। ये कैबिनेट फिक्स होते हैं और इन्हें हटाया नहीं जा सकता है। ऐसे में कंपनी को 29,996 कैबिनेट छोड़ने पड़े हैं।

कंपनी के एक ऋणदाता ने अपने बकाये की वसूली के लिए दिवाला न्यायाधिकरण एनसीएलटी से भी संपर्क किया है।

सीडीजीएल ने कहा, ‘‘हालांकि, एनसीएलटी ने अभी दिवाला प्रक्रिया संबंधी आवेदन को कार्रवाई के लिए दाखिल नहीं किया है। एक अन्य ऋणदाता ने बकाया राशि की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू की है।’’

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers