धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान आने वाले दुनिया भर के सिखों को पूरी सुविधाएं दी जा रही : विदेश मंत्रालय | Full facilities being provided to Sikhs from all over the world visiting Pakistan on religious pilgrimage: Ministry of External Affairs

धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान आने वाले दुनिया भर के सिखों को पूरी सुविधाएं दी जा रही : विदेश मंत्रालय

धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान आने वाले दुनिया भर के सिखों को पूरी सुविधाएं दी जा रही : विदेश मंत्रालय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 19, 2021/9:58 am IST

इस्लामाबाद, 19 फरवरी (भाषा) पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत सहित विश्व भर से आने वाले सिख तीर्थयात्रियों को यहां उनके धार्मिक स्थलों तक जाने के लिए पूरी सुविधाएं मुहैया करा रहा है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने यह टिप्पणी बृहस्पतिवार को की। उसके एक दिन पहले भारत ने सुरक्षा और कोविड​​-19 आदि का जिक्र करते हुए करीब 600 सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘पाकिस्तान भारत सहित दुनिया भर के सिख यात्रियों को पाकिस्तान स्थित उनके धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए अधिकतम सुविधा मुहैया कराता है।’

उन्होंने कहा कि भारत को भी सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान स्थित उनके धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए भी सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए।

भारत के गृह मंत्रालय ने प्रमुख सिख धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति से बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति प्रतिकूल बनी हुई है और उस देश में भारतीय नागरिकों को खतरा है।

भाषा अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)