गोवा सरकार ने कोविड-19 से हुई हर मौत का विवरण दर्ज किया: मुख्यमंत्री | Goa govt records details of every death caused by Covid-19: CM

गोवा सरकार ने कोविड-19 से हुई हर मौत का विवरण दर्ज किया: मुख्यमंत्री

गोवा सरकार ने कोविड-19 से हुई हर मौत का विवरण दर्ज किया: मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 9, 2021/1:29 pm IST

पणजी, नौ जून (भाषा) गोवा के कुछ अस्पतालों में कथित रूप से कोविड-19 से हुई कुछ मौतों का ब्यौरा न होने पर विपक्ष द्वारा जांच की मांग किए जाने के बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि राज्य में महामारी से हुई हर मौत का विवरण दर्ज किया गया है।

अगस्त 2020 से मई 2021 के बीच कोविड-19 से हुई कम से कम 67 मौतों का विवरण निजी अस्पतालों द्वारा उपलब्ध न कराए जाने का मामला सामने आने के बाद से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे का इस्तीफा मांगा है।

इन मौतों को राज्य सरकार के दस्तावेज में सोमवार शाम को दर्ज किया गया। सावंत ने संवाददाताओं से कहा, “घर पर पृथक-वास में रहते हुए हुई मौतों का भी पंजीकरण किया गया और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें दर्ज किया गया।”

उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी को मृत अवस्था में लाया गया तो शव की भी कोविड-19 जांच की गई। मुख्यमंत्री ने कहा, “शव के गले से नमूना लिया गया ताकि इसकी पुष्टि की जा सके कि मौत कोविड-19 से हुई थी या नहीं। इसलिए गोवा उन राज्यों में से एक है जहां कोविड-19 से हुई हर मौत का विवरण दर्ज किया गया है।”

यह पूछे जाने पर कि कोविड-19 से हुई मौतों का ब्यौरा न देने वाले अस्पतालों पर क्या कार्रवाई की गई, सावंत ने कहा कि उन अस्पतालों को राज्य के स्वास्थ्य अधिनियम के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers