गोवा सरकार ने गांजे की खेती करने की अनुमति दी, कहा इसके लिए की जा सकती है खेती | Goa's law department allows cultivation of ganja for medicinal use

गोवा सरकार ने गांजे की खेती करने की अनुमति दी, कहा इसके लिए की जा सकती है खेती

गोवा सरकार ने गांजे की खेती करने की अनुमति दी, कहा इसके लिए की जा सकती है खेती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 30, 2020/12:21 pm IST

पणजी, 30 दिसंबर (भाषा) गोवा सरकार के कानून विभाग ने औषधीय उद्देश्यों के लिए गांजे की खेती करने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। विपक्षी दलों ने इस निर्णय की निन्दा की है। कानून मंत्री नीलेश काब्राल ने मंगलवार शाम संवाददाताओं से कहा कि उनके विभाग ने गोवा में औषधीय उद्देश्यों के लिए गांजे की खेती करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग द्वारा लाया गया था।

read more: देश में मादक पदार्थों की तस्करी और सेवन की स्थिति काफी गंभीर है : एनसीबी प्रमुख

इससे पूर्व, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि गांजे की खेती की अनुमति देने के लिए प्रस्ताव सरकार के समक्ष लाया गया है, लेकिन मामले में अभी कोई स्वीकृति नहीं दी गई है।मुख्यमंत्री के बाद काब्राल का बयान आया जिसमें उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने राज्य में गांजे की सीमित खेती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। भाजपा शासित राज्य के विपक्षी दलों ने राज्य सरकार के इस कदम की निन्दा की है।

read more:  गोवा के कानून विभाग ने औषधीय इस्तेमाल के लिए गांजे की खेती करने की …

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ पणजीकर ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा सरकार काफी निचले स्तर तक गिर गई है। सरकार के कदम पूरी तरह अवैध हैं। उन्होंने कहा कि राज्य जब मादक पदार्थों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए संघर्ष कर रहा है, तब ऐसे में सरकार का यह कदम मादक पदार्थों को और बढ़ावा देगा। पणजीकर ने मांग की कि सरकार इस प्रस्ताव को तत्काल निरस्त करे।

read more: इतालवी पटकथा लेखक ने बच्चों के लिए गणेश पर किताब लिखी