गुजरात : गांधी नगर में 1200 बिस्तर वाले कोविड केयर केन्द्र की शुरुआत | Gujarat: 1200 bedded covid care centre launched in Gandhinagar

गुजरात : गांधी नगर में 1200 बिस्तर वाले कोविड केयर केन्द्र की शुरुआत

गुजरात : गांधी नगर में 1200 बिस्तर वाले कोविड केयर केन्द्र की शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 29, 2021/1:25 pm IST

अहमदाबाद 29 मई (भाषा)गुजरात की राजधानी गांधी नगर के महात्मा मंदिर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से 1200 बिस्तर की क्षमता वाले कोविड अस्पताल का निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

महात्मा मंदिर में आम तौर पर व्यापारिक शिखर सम्मेलनों तथा राज्य सरकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इसके अलावा कई बार वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन भी यहां आयोजित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पताल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य में हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन महामारी की तीसरी संभावित लहर को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है और इसके लिए विस्तृत योजना भी तैयार की गयी है।

रूपाणी ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर उनके संसदीय क्षेत्र गांधी नगर में डीआरडीओ और राज्य सरकार ने संयुक्त रूप से 1200 बिस्तर की क्षमता वाले इस अस्पताल का निर्माण किया है। आवश्यकता पड़ने पर इस अस्पताल को 24 घंटे के भीतर शुरू किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 300 टन क्षमता वाले पीएसए प्रौद्योगिकी से लैस ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए काम शुरू हो चुका है।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)