गुजरात एसीबी ने 10 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में कांस्टेबल व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया | Gujarat ACB arrests constable and his friend in rs 10 lakh bribery case

गुजरात एसीबी ने 10 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में कांस्टेबल व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया

गुजरात एसीबी ने 10 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में कांस्टेबल व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 2, 2020/11:19 am IST

अहमदाबाद, दो नवंबर (भाषा) गुजरात के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने 10 लाख रुपये की कथित रिश्वत के मामले में एक कांस्टेबल और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल कनक सिंह सोलंकी और गांधीनगर में रहने वाले उसके दोस्त भरत राबड़ी को रविवार रात गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि सोलंकी पहले एसीबी में तैनात था और अब वह दाहोद में राज्य रिजर्व पुलिस इकाई का हिस्सा है।

अधिकारी ने बताया कि 2019 में जब सोलंकी एसीबी की गांधीनगर इकाई में तैनात था तो उसने मेहसाणा में वडनगर के एक राजस्व अफसर से 10 लाख रुपये की मांग की थी। सोलंकी ने उनसे कहा था कि राजस्व अफसर के खिलाफ जांच का एक आवेदन आया है और अगर अफसर पैसे देते हैं तो वह जांच को रुकवा सकता है।

एसीबी अधिकारी ने बताया कि राजस्व अफसर ने एसीबी से संपर्क किया, लेकिन उस वक्त सोलंकी के खिलाफ बिछाया गया जाल नाकाम हो गया।

उन्होंने बताया कि एसीबी की जांच में पाया गया कि सोलंकी ने अपना सिम कार्ड राबड़ी को दिया है जो सोलंकी बनकर पीड़ित को फोन कर रहा था और रिश्वत की मांग कर रहा था।

उन्होंने बताया कि ज्यादा सबूत इकट्ठा करने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सोलंकी और राबड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers