इंडोनेशिया में भारी बारिश से भूस्खलन, दो व्यक्तियों की मौत, 16 लापता | Heavy rain triggers landslide, two persons killed, 16 missing in Indonesia

इंडोनेशिया में भारी बारिश से भूस्खलन, दो व्यक्तियों की मौत, 16 लापता

इंडोनेशिया में भारी बारिश से भूस्खलन, दो व्यक्तियों की मौत, 16 लापता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 15, 2021/8:30 am IST

नगनजुक (इंडोनेशिया), 15 फरवरी (एपी) इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन होने से कम से कम दो व्यक्तियों की मौत हो गई और 16 अन्य लापता हैं।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आपात सेवा कर्मियों के पास उपकरणों की कमी है और वे अपने हाथों तथा कृषि में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों से मिट्टी हटा रहे थे ताकि उसमें दबे हुए लोगों को निकाला जा सके।

राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी के प्रवक्ता रदित्या जाती ने बताया कि पूर्वी जावा के नगनजुक जिले के सेलोपुरो गांव में लापता लोगों की तलाश में सैनिक, पुलिस और स्वयंसेवकों समेत सैकड़ों बचावकर्मी लगे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि रविवार देर शाम आसपास की पहाड़ियों से कीचड़ कम से कम आठ घरों पर गिरा जिस वजह से 21 लोग इसमें दब गए। इस घटना में 14 लोग जख्मी हुए हैं।

जाती ने बताया कि बचावकर्मियों ने मिट्टी में से दो शवों और तीन घायलों को निकाला है। उन्होंने बताया कि बचाव कर्मी 16 अन्य की तलाश में जुटे हुए हैं।

एपी नोमान अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers