इलाज में लापरवाही के मामले में नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल सील | Hospital sealed for not responding to notice in case of negligence in treatment

इलाज में लापरवाही के मामले में नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल सील

इलाज में लापरवाही के मामले में नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 24, 2021/6:03 am IST

नोएडा, 24 फरवरी (भाषा) स्वास्थ्य विभाग ने दादरी स्थित एक निजी अस्पताल को मंगलवार रात को सील कर दिया है। आरोप है कि एक गर्भवती महिला के इलाज में अस्पताल द्वारा लापरवाही बरती गई थी और इस संबंध में भेजे गए नोटिस का प्रबंधन की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि जारचा निवासी नाजिम की पत्नी गर्भवती थीं। तीन माह पूर्व नाजिम ने प्रसव के लिए अपनी पत्नी को दादरी के अस्पताल में भर्ती कराया था।

उन्होंने बताया कि नाजिम के आरोप के अनुसार उनकी पत्नी दर्द से काफी देर तक कराहती रही लेकिन किसी डॉक्टर ने उनका उपचार नहीं किया तथा उनके उपचार में लापरवाही बरती गई। इसकी वजह से उनकी पत्नी को काफी परेशानी हुई।

ओहरी ने बताया कि व्यक्ति ने जिलाधिकारी सहित विभिन्न जगहों पर इस मामले की शिकायत की थी। मामले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन अस्पताल की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा जवाब नहीं दिए जाने पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने अस्पताल को सील कर दिया है।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)