आईआरसीटीसी, एफएचआरएआई मिलकर पर्यटकों को उपलब्ध कराएंगे ठहरने की बढ़िया जगह | IRCTC, FHRAI together to provide tourists a good place to stay

आईआरसीटीसी, एफएचआरएआई मिलकर पर्यटकों को उपलब्ध कराएंगे ठहरने की बढ़िया जगह

आईआरसीटीसी, एफएचआरएआई मिलकर पर्यटकों को उपलब्ध कराएंगे ठहरने की बढ़िया जगह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 18, 2021/4:11 pm IST

नयी दिल्ली, 18 मार्च (भाषा) इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) और फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई) ने पर्यटकों को होटल में ठहरने की बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए समझौता किया है।

इस समझौते के तहत एफएचआरएआई के सदस्य आईआरसीटीसी और इसकी सहयोगी वेबसाइट की मदद से अपने होटल के कमरों को बुकिंग के लिए उपलब्ध करा सकेंगे।

एक विज्ञप्ति के मुताबिक इस समझौते के तहत तीन सितारा होटलों या इसके समकक्ष सुविधा प्रदान करने वाले होटलों आईआरसीटीसी को दिए जाए वाले कमीशन में दो प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

छूट पाने के लिए होटल को एफएचआरएआई या उसके क्षेत्रीय संघों से संबद्ध होना आवश्यक है।

एफएचआरएआई के उपाध्यक्ष ग़ुरबक्षीश सिंह कोहली ने कहा, ‘‘इस समझौते से आईआरसीटीसी के उपयोगकर्ताओं को पूरे देश में मौजूद 55,000 से अधिक होटलों में से अपने पसंदीदा होटल को चुनने की सुविधा मिलेगी। ये सभी होटल तीन सितारा या उसके ऊपर की श्रेणी के हैं तथा सभी बुनियादी सुविधाओं, स्वच्छता और सुरक्षा के अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं।’’

भाषा मनोहर पाण्डेय

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)