बलिया में पकड़ी गई 40 लाख रुपये की अवैध शराब, तीन गिरफ़्तार | Illegal liquor worth Rs 40 lakh seized in Ballia, three arrested

बलिया में पकड़ी गई 40 लाख रुपये की अवैध शराब, तीन गिरफ़्तार

बलिया में पकड़ी गई 40 लाख रुपये की अवैध शराब, तीन गिरफ़्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 13, 2021/12:15 pm IST

बलिया ( उप्र), 13 फ़रवरी ( भाषा) जिले की हल्दी पुलिस ने शनिवार को हरियाणा से अंग्रेजी शराब मंगाकर बिहार में अवैध रूप से बिक्री करने वाले एक शराब तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

पुलिस के अनुसार गिरोह के क़ब्ज़े से 40 लाख रुपये क़ीमत की शराब बरामद करने के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार मौके से तीन तस्कर पुलिस को झांसा देकर फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने पत्रकारों को बताया कि आज पूर्वान्ह मुखबिर के जरिये जानकारी मिली कि ग्राम मुड़ाडीह ताल सिवान स्थित बच्चा सिंह के पोल्ट्री फार्म पर हरियाणा से शराब मंगाकर, उसे अपमिश्रित करके विक्रय हेतु बिहार भेजा जाता है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर हल्दी पुलिस ने पोल्ट्री फार्म पर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से आकाश सिंह, निवासी पोखरा गायघाट, थाना हल्दी, विजय नायक, निवासी डूमर टोली, थाना नगड़ी, जिला रांची, झारखण्ड व राजकुमार राम, निवासी जैनपुर, थाना रगेली, जिला मोरंग (नेपाल) को अपमिश्रित अंग्रेजी शराब 750 एमएल की 170 पेटी, 375 एमएल की 188 पेटी व 180 एमएल की 97 पेटी (कुल 4060.08 लीटर) तथा 5 किलो यूरिया, 3 किलोग्राम फिटकरी व 2 किलोग्राम नौशादर के साथ गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत 40 लाख रुपये है। एसपी के मुताबिक़ मौके से बच्चा सिंह समेत तीन तस्कर पुलिस को झांसा देकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि बच्चा सिंह और उनके क़रीबी पोल्ट्री फार्म की आड़ में अवैध शराब का कारोबार करते हैं जो पुलिस को देखते ही फ़रार हो गए। भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)