सेल्फी लेना अपराध घोषित, मकसद बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकना.. यहां लिया गया अहम फैसला | In Gujarat, taking selfies was criminalised to prevent accidents in Dang

सेल्फी लेना अपराध घोषित, मकसद बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकना.. यहां लिया गया अहम फैसला

सेल्फी लेना अपराध घोषित, मकसद बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकना.. यहां लिया गया अहम फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 29, 2021/10:10 am IST

अहमदाबाद, 29 जून (भाषा) गुजरात के डांग जिले में सेल्फी लेने के चक्कर में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से सेल्फी लेने को अपराध घोषित कर दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- 15 जुलाई तक पुरानी गाइडलाइन पर होगी जमीन की रजिस्ट्…

दक्षिण गुजरात में स्थित डांग पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय स्थान है। विशेष रूप से मॉनसून के समय यहां के सपुतारा हिल स्टेशन और झरने को देखने बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट के चलते लोग बारिश के मौसम में फिर से घूमने आने लगे हैं।

पढ़ें- Latest Sex racket news 2021 : 3 मंजिला आलीशान कोठी …

जिले के अतिरिक्त कलेक्टर टी डी डामोर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अगर डांग में लोगों को सेल्फी लेते देखा गया तो उनके खिलाफ आपराधिक प्रावधानों में कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- जिस थाने के बाहर शिकंजी और नीबू पानी बेची, अब वहां …

अधिकारी ने कहा कि डांग में इस प्रकार के प्रतिबंध पिछले दो तीन सालों से थे और अब एक नई अधिसूचना जारी कर इनकी अवधि को विस्तार दे दिया गया है। डामोर ने कहा, “दुर्घटनाओं में कुछ लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो गए हैं। इसे रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।”

पढ़ें- Hina Panchal Arrested latest news : रेव पार्टी में पुलिस की दबिश, .

उन्होंने कहा, “खासकर युवा लोग अच्छी सेल्फी लेने के चक्कर में किसी भी हद तक चले जाते हैं और दुर्घटना हो जाती है। लोगों के खाई में गिरने और पानी में बहने की बहुत सी घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

पढ़ें- New Covid Guidelines for pregnant women : गर्भवती महिलाओं के वैक्सी…

कुछ मामलों में लोग मर भी गए हैं और बहुत से लोग घायल हुए हैं।” अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन ने विभिन्न पर्यटन स्थलों पर होर्डिंग लगा दी हैं जिन पर सेल्फी लेने के प्रति चेतावनी दी गई है।