बॉक्सिंग में भारतीय महिला मुक्केबाजों को 5 स्वर्ण, मोंटेनेग्रो में चल रहा है टूर्नामेंट | Indian women boxers 5 gold in boxing, tournament going on in Montenegro

बॉक्सिंग में भारतीय महिला मुक्केबाजों को 5 स्वर्ण, मोंटेनेग्रो में चल रहा है टूर्नामेंट

बॉक्सिंग में भारतीय महिला मुक्केबाजों को 5 स्वर्ण, मोंटेनेग्रो में चल रहा है टूर्नामेंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 22, 2021/9:34 am IST

नई दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) बेबीरोजिसाना चानू (51 किग्रा) और अरुंधति चौधरी (69 किग्रा) ने दो और स्वर्ण पदक जीते जिससे भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम मोंटेनेग्रो के बुदवा में चल रहे 30वें एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में कुल पांच स्वर्ण के साथ शीर्ष पर रही।

पढ़ें- IBC24 की खबर का असर, हेलीकॉप्टर में फोटोशूट मामले में ड्राइवर योगेश्वर साय सस्पेंड, 3 सदस्यीय टीम…

लकी राणा (64 किग्रा) को रजत पदक मिला। भारतीय महिला टीम ने कुल 10 पदक (पांच स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य) के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उज्बेकिस्तान दो स्वर्ण पदक जीतकर दूसरे जबकि एक स्वर्ण पदक जीतने वाला चेक गणराज्य तीसरे स्थान पर रहा।

पढ़ें- IBC24 की खबर का असर, हेलीकॉप्टर में फोटोशूट मामले में ड्राइवर योगेश्वर साय सस्पेंड, 3 सदस्यीय टीम…

खेलो इंडिया खेलों की तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता अरुंधति ने रविवार को यूक्रेन की मेरियाना स्टोइको को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। चानू ने करीबी मुकाबले में उज्बेकिस्तान की एशियाई जूनियर चैंपियन सबीना बोबोकुलोवा को 3-2 से शिकस्त दी।

पढ़ें- बिलासपुर को पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रिय…

लकी को हालांकि फिनलैंड की मुक्केबाज लिया पुकिला के खिलाफ 0-5 की शिकस्त के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारतीय महिला मुक्केबाजों में अल्फिया पठान (+81 किग्रा), विनका (60 किग्रा) और टी सनामाचा चानू (75 किग्रा) ने भी स्वर्ण पदक जीते।

पढ़ें- सैफ-करीना के दूसरे बच्चे का क्या होगा नाम? नाना रणध…

विनका को टूर्नामेंट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ महिला मुक्केबाज का पुरस्कार भी मिला। पुरुष वर्ग में दो पदक के साथ भारत की 19 सदस्यीय टीम ने अपने अभियान का अंत 12 पदक से ओवरआल दूसरे स्थान के साथ किया। ओवरआल तालिका में उज्बेकिस्तान शीर्ष जबकि यूक्रेन तीसरे स्थान पर रहा।

 

 
Flowers